1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. gopalgunj
  5. asi died due to current in motor of police station gopalganj news bihar today skt

बिहार: थाना के मोटर में दौड़ रहा था हाईवोल्टेज करंट, स्विच ऑन करते ही चपेट में आए दारोगा, मौत

गोपालगंज के महम्मदपुर थाने में तैनात एएसआइ विनोद कुमार राम की करेंट लगने से मौत हो गयी. यह हादसा रविवार की सुबह थाने के तीसरी मंजिल पर हुआ. मृतक एएसआइ सीवान जिले के दरौली थाने के मुड़ा कर्मवार गांव के रहनेवाले उजागिर राम के पुत्र थे.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
मृत दारोगा को पुलिस लाइन में दी गयी अंतिम सलामी
मृत दारोगा को पुलिस लाइन में दी गयी अंतिम सलामी
प्रभात खबर

गोपालगंज के महम्मदपुर थाने में तैनात एएसआइ विनोद कुमार राम की करेंट लगने से मौत हो गयी. यह हादसा रविवार की सुबह थाने के तीसरी मंजिल पर हुआ. मृतक एएसआइ सीवान जिले के दरौली थाने के मुड़ा कर्मवार गांव के रहनेवाले उजागिर राम के पुत्र थे. हादसा होने की सूचना मिलने पर पुलिस अधीक्षक आनंद कुमार ने घटनास्थल की जांच की. एएसआइ की असामयिक मौत से पुलिसकर्मी शोक में डूबे थे.

मोटर ऑन करते ही लगा हाइवोल्टेज करेंट 

बताया जाता है कि विनोद कुमार राम रविवार की सुबह नहाने के लिए तीसरी मंजिल पर अपने कमरे से बाथरूम में जाने के लिए निकलें. पानी नहीं होने पर मोटर का स्विच ऑन किया. इसमें हाइवोल्टेज करेंट पहले से दौड़ रहा था. स्विच ऑन करते ही एएसआइ करेंट की चपेट में आ गये. बेहोश होकर गिर फर्श पर गिर पड़े. यह देख अन्य पुलिसकर्मी वहां पहुंचे और तत्काल बिजली आपूर्ति को बंद करवाया.

अस्पताल में डॉक्टरों ने बताया मृत

पुलिस आनन-फानन में एएसआइ को स्थानीय अस्पताल में लेकर गयी, जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया. हादसा होने के बाद थानाध्यक्ष शशि रंजन, एसडीपीओ नरेश पासवान और पुलिस अधीक्षक के अलावा परिजनों को सूचना दी गयी. वरीय अधिकारियों की जांच के बाद पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए शव को सदर अस्पताल भेज दिया. परिजन भी सदर अस्पताल में पहुंच गये. परिजनों की मौजूदगी में शव का पोस्टमार्टम कराया गया.

पुलिस लाइन में दी गयी अंतिम सलामी

सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद एएसआइ के पार्थिव शरीर को पुलिस लाइन लाया गया, जहां पुलिस अधीक्षक के अलावा एसडीपीओ, नगर इंस्पेक्टर ललन कुमार, लाइनमैन अमरेंद्र कुमार यादव, पुलिस मेंस एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष अजीत कुमार यादव, उपाध्यक्ष गोविंद कुमार, पवन कुमार सिंह, राज कुमार समेत सभी पुलिस अधिकारियों व कर्मियों ने अंतिम सलामी देकर पुष्पांजलि अर्पित की.

हादसे की बिजली कंपनी ने की जांच

महम्मदपुर थाने में हुए हादसे की बिजली कंपनी के कनीय अभियंताओं ने जांच की. महम्मदपुर थाने में पहुंचे जेइ ज्योतिष कुमार व बैकुंठपुर जेइ ने जांच की. जांच के दौरान पुलिसकर्मियों ने बताया कि थाना कैंपस में ही वट वृक्ष है, जिसके ऊपर से 11 हजार की हाइटेंशन तार गुजरी रहा है. तत्काल उसे हटाने को कहा गया. वहीं एएसआइ के पार्थिव शरीर के साथ थानाध्यक्ष समेत अन्य पुलिस पदाधिकारी पैतृक गांव मुड़ा कर्मवार में पहुंचे हैं.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें