गोपालगंज में बदमाशों ने दिया घटना को अंजाम, वकील को मारी गोली, हंगामा

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
गोपालगंज : उचकागांव थाने के दहिभात्ता यादव टोला गांव के पास शुक्रवार को अपराधियों ने घर से कोर्ट आ रहे अधिवक्ता टुनटुन अकेला को गोली मार दी, जिससे वे बुरी तरह घायल हो गये़ घायल वकील का इलाज गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में चल रहा है़ अधिवक्ता उचकागांव थाने के बरगछिया गांव के हैं. इस घटना के बाद अधिवक्ता उग्र हो गये और कोर्ट के काम को ठप कर दिया़
इसके बाद सैकड़ों वकीलों ने मौनिया चौक को जाम कर प्रदर्शन किया़ वकील एसपी को मौके पर बुलाने की मांग पर अड़े रहे. तीन घंटे तक चौक जाम रहने के बाद एसपी मनोज कुमार तिवारी पहुंचे और अधिवक्ताओं की बात सुनी़ घटना के पीछ जमीन का विवाद बताया जा रहा है.
पुलिस ने बरगछिया गांव के रहनेवाले छोटामाया हाइस्कूल के क्लर्क सत्यदेव यादव व जेल से 20 दिनों पूर्व निकले विनोद यादव को हिरासत में लिया है. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि अधिवक्ता टुनटुन लिपिक (ताइद) हरपुर सफी टोले के रंजीत कुमार राम के साथ शुक्रवार की सुबह 9:30 बजे घर से निकले थे. रंजीत राम बाइक चला रहा था और अधिवक्ता पीछे बैठे थे. दहीभाता यादव टोला के पास पीछे से ओवरटेक करने के बाद बाइक पर सवार दो अपराधियों उन्हें गोली मार दी और फरार हो गये.
पुलिस ने दो को उठाया, वकीलों ने किया काम का बहिष्कार
राजद सुप्रीमो लालू के रिश्तेदार संदेह के घेरे में : इस मामले को पुलिस पूर्व में चल रहे विवाद को से जोड़ कर देख रही है़ दो संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है़ हिरासत में लिये गये लोगों में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के साढू सुभाष यादव के छोटे भाई सत्यदेव सिंह यादव और शंभू यादव के बेटे विनोद कुमार यादव हैं. सत्यदेव इंटर कॉलेज में क्लर्क हैं.
नालंदा में सुनवाई के दौरान वकील पर हमला, प्राथमिकी
बिहारशरीफ (नालंदा) : जिला न्यायालय के एडीजे, द्वितीय उपेंद्र कुमार के कोर्ट में सुनवाई के दौरान शुक्रवार को अभियोजन पक्ष के गवाह भागन बिगहा थाने के मुसेपुर गांव निवासी मंटू कुमार ने वकील कृष्णा प्रसाद पर हमला कर दिया.
इस दौरान अन्य वकील बीच-बचाव करने आये, लेकिन उन्हें भी शिकार होना पड़ा. पीड़ित वकील कृष्णा प्रसाद ने बताया कि आरोपित पुलिस सेवा में हैं और बदमाश है. दहेज प्रताड़ना के मुकदमे में पक्षकार के वकील होने के नाते साधारण-सा सवाल पूछा, जिसका जवाब देने के बदले उसने हमला कर दिया. इसके बाद अधिवक्ता संघ की बैठक हुई, जिसमें सुरक्षा देने की मांग की गयी.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें