1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. gaya
  5. the movement of vehicles resumed from the steel bridge on the karmnasha river the journey between up and bihar became smooth asj

कर्मनाशा नदी पर बने स्टील ब्रिज से फिर शुरू हुई वाहनों की आवाजाही, यूपी-बिहार के बीच सुगम हुआ सफर

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कर्मनाशा नदी  स्थित पुल
कर्मनाशा नदी स्थित पुल

कर्मनाशा (कैमूर). यूपी-बिहार बॉर्डर पर कर्मनाशा नदी पर बने स्टील ब्रिज की मरम्मत के बाद एक बार फिर सोमवार को ब्रिज से वाहनों का आवागमन शुरू कर दिया गया.

गौरतलब है कि 16 दिसंबर, 2020 से क्षतिग्रस्त कर्मनाशा पुल की मरम्मत करने के बाद वाहनों का परिचालन हो रहा था. लेकिन, अभी कालीकरण नहीं किया गया था. इसके चलते एक बार फिर स्टील ब्रिज से वाहनों का परिचालन जारी हो गया.

इधर, एक सप्ताह से स्टील ब्रिज की भी मरम्मत का कार्य चल रहा था. मरम्मत का कार्य हो जाने पर सोमवार से वाहनों का परिचालन स्टील ब्रिज से कर शुरू दिया गया.

दरअसल, कर्मनाशा नदी पर 10 वर्षों पूर्व बने पुल का पाया 28 दिसंबर 2019 को क्षतिग्रस्त हो गया था. उसके बाद पुल से वाहनों का परिचालन बंद हो गया था.

हजारों वाहनों के चक्के थम गये थे तथा यूपी-बिहार बंगाल, असम, दिल्ली सहित अन्य राज्यों का संपर्क टूट गया था.

इसके बाद एनएचएआइ की ओर से डायवर्सन बना कर वाहनों का परिचालन शुरू किया गया था. इसके बाद पुल के दक्षिण तरफ स्टील ब्रिज का निर्माण किया गया था.

बरसात के दिनों में डायवर्सन रोड बह जाने के बाद स्टील ब्रिज से वाहनों का परिचालन शुरू किया गया. तभी से वाहनों का परिचालन स्टील ब्रिज से जारी है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें