25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गया में कम नहीं हुई तपिश, वृद्ध महिला की मौत, लू लगने की आशंका

लू के चलने के साथ तपिश कम नहीं हो रही है. हालांकि तापमान थोड़ा लुढ़का है. इधर आमस थाना क्षेत्र के करमडीह मोड़ के पास पुलिस ने एक वृद्ध महिला का शव बरामद किया. उसे लू लगने की आशंका है.

गया. तेज धूप व धूल भरी लू के चलने के साथ तपिश कम नहीं हो रही है. हालांकि तापमान थोड़ा लुढ़का है. गुरुवार को अधिकतम तापमान 39.0 डिग्री व न्यूनतम 22.0 डिग्री सेल्सियस रहा. इसे पहले पिछले करीब एक सप्ताह से 42 डिग्री से अधिक तापमान रिकार्ड किया जा रहा था. सुबह आठ बजते ही चिलचिलाती धूप, गर्म पछुआ हवा के बहने के साथ हीट वेब जैसी गर्मी से जनजीवन परेशान व बेहाल है. मवेशी भी पानी व छांव की तलाश में घुमते फिर रहे हैं. लोग तो दोपहर में निकलने से भी परहेज जता रहे हैं. बैशाख के पहले सप्ताह में ही बेदर्द हुई गर्मी से सबसे ज्यादा परेशानी में किसान हैं. उनके खेतों में लगी फसल को शाम में पटवन किया जाता है, तो दूसरे दिन दोपहर होते-होते कड़ी धूप व लहर से खेत न केवल नमी चली जा रही है बल्कि दरारें दिखायी देने लगती है. पौधे व लतर मुरझा रहे हैं या फिर सूखने लग रहे हैं. इधर आमस थाना क्षेत्र के करमडीह मोड़ से कुछ दूरी पर स्थानीय पुलिस ने बुधवार को एक वृद्ध महिला का शव बरामद किया है.आमस थाना के पुलिस अधिकारी धन्नू कुमार सिंह ने बताया कि शव की पहचान नहीं होने पर बुधवार को ही पोस्टमार्टम के लिए गया मगध मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया था. पोस्टमार्टम के बाद शव की पहचान कर ली गयी है. उन्होंने बताया कि 75 वर्षीय मृत महिला मोरैनिया गांव की रहने वाली थी जो मंगलवार की सुबह महापुर जाने के लिए पैदल घर से निकली थी. उन्होंने बताया कि ऐसी आशंका व्यक्त की जा रही है कि वृद्ध महिला की मौत लू लगने से हुई है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें