1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. gaya
  5. everyday airline from gaya to delhi two aircraft move on sundayasj

गया से अब दिल्ली के लिए हर दिन विमान सेवा, रविवार को दो विमानों की होगी आवाजाही

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
 हवाई सेवा
हवाई सेवा
File

बोधगया : गया से दिल्ली के लिए शुक्रवार से हर दिन विमान सेवा उपलब्ध हो जायेगी. इसके लिए इंडिगो एयरलाइंस ने शुक्रवार से गया- दिल्ली रूट पर प्रतिदिन विमान सेवा शुरू करने की घोषणा की है, जबकि प्रत्येक रविवार को दो विमान गया- दिल्ली के लिए आवाजाही करेंगे.

गया एयरपोर्ट डायरेक्टर दिलीप कुमार ने बताया कि यूं तो इंडिगो एयरलाइंस के विमान सप्ताह में तीन दिन दिल्ली -गया रूट पर अपनी सेवा प्रदान कर रहे हैं, लेकिन शुक्रवार से प्रतिदिन एक विमान गया से दिल्ली के लिए उड़ान भरेगा .

उन्होंने बताया कि पत्येक रविवार को दो विमान गया -दिल्ली रूट पर उड़ान भरेंगे. हालांकि, उन्होंने यह भी बताया कि गया एयरपोर्ट अथॉरिटी ने गया- दिल्ली के लिए एयर इंडिया को और गया से कोलकाता और गया से बेंगलुरु के लिए इंडिगो एयरलाइंस को भी सभी सुविधाएं उपलब्ध कराने का आश्वासन दे चुका है.

अब विमानन कंपनी अपनी सुविधा के हिसाब से उड़ान सेवा बहाल करेंगे. उल्लेखनीय है कि इस वर्ष कोविड-19 के कारण बोधगया के पर्यटन सीजन के बावजूद अंतरराष्ट्रीय विमानों की आवाजाही शुरू नहीं हुई है जिसके कारण विदेशी बौद्ध श्रद्धालुओं का आगमन नहीं हो पा रहा है.

गया एयरपोर्ट से बैंकॉक, यंगून, वियतनाम, पारो (भूटान) से सीधी उड़ान सेवा हर वर्ष विंटर सीजन में बहाल रहती थी, लेकिन इस वर्ष अब तक यह सेवा शुरू नहीं हो पायी है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें