1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. gaya
  5. bihar news patients are shutting down their phones when the report is positive a hindrance in making the locality a containment zone asj

Bihar News: कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर मरीज बंद कर ले रहे फोन, कंटेनमेंट जोन बनाने में आ रही बाधा

दो से अधिक लोगों की रिपोर्ट एक मुहल्ला से पॉजिटिव आती है, तो माइक्रो कंटेनमेंट जोन व तीन से अधिक संक्रमित आने पर मेगा कंटेनमेंट जोन बनाया जाता है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
होम आइसोलेशन में रह रहे  मरीज का फोन आ रहा बंद
होम आइसोलेशन में रह रहे मरीज का फोन आ रहा बंद
Symbolic pic

गया. शहर में हर दिन कई मुहल्लों से तीन से अधिक पॉजिटिव आ रहे हैं. इसमें कई मुहल्लों में ऐसा भी है कि एक घर से आधा दर्जन लोग संक्रमित हुए हैं. दो से अधिक लोगों की रिपोर्ट एक मुहल्ला से पॉजिटिव आती है, तो माइक्रो कंटेनमेंट जोन व तीन से अधिक संक्रमित आने पर मेगा कंटेनमेंट जोन बनाया जाता है.

कंटेनमेंट जोन की व्यवस्था करने की जिम्मेदारी नगर निगम को दी गयी है. रामधनपुर व दिग्घी तालाब स्थित मजिस्ट्रेट क्वार्टर को सील कर दिया गया है. प्रभारी नगर आयुक्त अजय कुमार ने बताया कि कंटेनमेंट जोन बनाने के लिए कई मुहल्लों में दो-तीन से अधिक व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है.

इसमें एपी कॉलोनी, डेल्हा, मगध कॉलोनी आदि जगहों पर संक्रमितों के मोबाइल नंबर पर फोन करने पर कोई जवाब नहीं दिया जा रहा है. पहली बार कोई उठाता है, तो पता पूछते ही मोबाइल स्वीच ऑफ कर दे रहा है.

उन्होंने बताया कि कई लोगों ने जांच कराने के दौरान अपने अभिभावक का ही नाम गलत लिखवाया है. इतना ही नहीं पता भी गलत ही मिल रहा है. ऐसे में लोगों को सुरक्षित रखने के लिए किसी तरह की कार्रवाई करने में काफी परेशानी आ रही है. प्रभारी नगर आयुक्त ने बताया कि गुरुवार को इस संबंध में जेइ व वार्ड के अन्य स्टाफ की बैठक बुलायी गयी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें