1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. darbhanga
  5. air service to darbhanga ahmedabad start from 10 am another plane found for mumbai asj

दरभंगा-अहमदाबाद के लिए 10 से शुरू होगी विमान सेवा, मुंबई के लिए मिला एक और विमान

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
 विमान
विमान
फाइल

दरभंगा.अहमदाबाद के लिये उड़ान सेवा एक बार फिर शुरु होगी. इसकी प्रक्रिया शुरु कर दी गई है. 10 मार्च से स्पाइस जेट की ओर से बुकिंग शुरू हो चुकी है. इसके अलावा 10 मार्च से ही कंपनी मुम्बई के लिये एक और विमान उड़ान भरेगा. इससे दोनों जगह जाने व आने वाले यात्रियों को सुविधा मिल जायेगी.

इन रूटों के लिये यात्री स्पाइस जेट की साइट पर जाकर 10 मार्च से बुकिंग कर सकते हैं. हालांकि इस संबंध में एयरपोर्ट ऑथोरिटी को कोई कंपनी की ओर से आधिकारिक सूचना रविवार तक नहीं मिली थी.

जानकारी के अनुसार पूर्व में एयरपोर्ट ऑथोरिटी के अधिकारी की ओर से स्पाइस जेट को बिना लिखित सूचना दिये नये रूट पर बुकिंग शुरू करने पर एतराज जताया गया था. इसके बावजूद कंपनी की ओर से इसपर ध्यान नहीं दिया गया. बिना जानकारी दिये ही 10 मार्च से मुम्बई के लिये एक अतिरिक्त व अहामदाबाद से दरभंगा के बीच फिर से एयर कनेक्टिविटी शुरू की जा रही है.

बता दें कि अहमदाबाद से दरंभगा के बीच हवाई सेवा को 15 फरवरी से बिना सूचना दिये बुकिंग कर दी गयी थी. इसे लेकर यात्रियों के बीच उहापोह की स्थिति बन गयी थी. बुकिंग के आधार पर अगर फिर से अहमदाबाद के लिये उड़ान सेवा शुरू हो जाय तो यात्रियों को सुविधा मिलेगी. जबकि मुम्बई जाने के लिये लोगों को दो विमान सेवा मिलने से यात्रा में सहुलियत होगी.

बता दें कि दिल्ली जाने के लिये पहले से ही यात्रियों को दो विमान सेवा का लाभ मिल रहा है. इसके अलावा बेंगलुरू के लिये भी विमान सेवा उपलब्ध है. इस प्रकार 10 मार्च से दरभंगा से दिल्ली व मुम्बई के लिये दो व अहमदाबाद व बेंगलुरू के लिये एक-एक उड़ान सेवा शुरू हो जायेगी. संबंधित महानगरों से दरभंगा के लिये विमान सेवा उपलब्ध है.

10 मार्च से दरभंगा हवाई अड्डे से विमानों का टाइम टेबुल

नंबर - समय- गंतव्य स्थान

  • एसजी 120 11.15 अहमदाबाद

  • एसजी 158 04.30 मुंबई

  • एसजी 495 11.45 मुंबई

  • एसजी 498 01.15 दिल्ली

  • एसजी 496 02.00 दिल्ली

  • एसजी 494 03.15 बेंगलुरू

पहला विमान 11.45 बजे करेगा टेक ऑफ

दरभंगा हवाई अड्डा से 10 मार्च को मुम्बई के लिये दो जहाज टेक ऑफ करेगा. पहला विमान एसजी 945 सुबह 11.45 बजे व दूसरा वायुयान एसजी 158 शाम 4.30 बजे यहां से यात्रियों को लेकर रवाना होगा. विमान दो घंटा 55 मिनट बाद मुम्बई के टर्मिनल टू पर लैंड करेगा. यात्री किराया लगभग पांच हजार है. वहीं अहमादबाद के लिये फ्लाइट संख्या एसजी 120 दरभंगा हवाई अड्डा से सुबह 11.15 बजे रवाना होगा. दो घंटा 25 मिनट में यात्री अहमादाबाद पहुंच जायेंगे.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें