1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. champaran west
  5. bagaha woman dies due to tiger attack while grazing goat forest department is investigating in bihar

Bihar News: बगहा में बकरी चराने के दौरान बाघ के हमले से महिला की मौत, जांच में जुटे रेंजर व वनकर्मी

बगहा में चार महिलाएं बकरी चराने के लिए निकली थी जहां उनपर एक बाघ ने हमला कर दिया. हमले में तीन महिलाएं वहां से जान बचाकर भाग गई लेकिन एक की वहीं मौके पर मौत हो गई.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बाघ (सांकेतिक फोटो)
बाघ (सांकेतिक फोटो)
प्रभात खबर

बगहा में बाघ के हमले से महिला की दर्दनाक मौत हो गयी हैं. वाल्मीकि टाइगर रिजर्व के चिउटाहा रेंज के समीप की है जहां जंगल में महिला बकरी चरा रही थी तभी जंगल से निकल कर बाघ महिला पर हमला कर दिया. जिसे महिला की मौत घटनास्थल पर हो गयी. इस तरह एक सप्ताह के अंदर बाघ ने दो लोगों मार दिया है. मृतक महिला की पहचान कटहां गांव निवासी 40 वर्षीय पार्वती देवी के रूप में हुई है.

बकरी चराने गई थी महिलाएं

बता दें कि पूर्णापानी गांव निवासी मु. पार्वती देवी (40) अन्य तीन महिलाओं के साथ बकरी चराने गांव से सटे जंगल के समीप गयी थी. तभी अचानक बाघ ने मु. पार्वती पर हमला कर दिया. साथ में बकरी चरा रही तीनों महिलाएं जान बचाकर शोर मचाते हुए भागकर गांव पहुंची और ग्रामीणों को इस घटना की सूचना दी. ग्रामीण जब घटनास्थल पर पहुंचे तो देखा कि बाघ महिला को मार कर जंगल के तरफ जा रहा है.

सीमावर्ती इलाकों में जानवरों की बढ़ी चहलकदमी 

इस घटना की सूचना वन कर्मियों को दी गई जिसके बाद चिउटाहा रेंजर सुरेंद्र सिंह के नेतृत्व में वन कर्मियों की टीम घटनास्थल पर पहुंच कर महिला को शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडलीय अस्पताल बगहा भेज दिया. ज्ञात हो कि वाल्मीकि टाइगर रिजर्व के सीमावर्ती गांव के समीप बाघों की चहलकदमी बढ़ गई है.

एक सप्ताह में बाघ ने ली दो जान  

बता दें की आए दिन बाघ और अन्य जंगली जानवर लोगों पर हमला कर रहा हैं. पिछले एक सप्ताह के भीतर बाघ के हमले से दो लोगों की जान जा चुकी है. इससे पहले भी कई लोग जंगली जानवरों के हमले के शिकार हो चुके हैं. जंगल के सीमावर्ती ग्रामीणों में बाघ के चहलकदमी से दहशत का माहौल कायम हो गया है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें