1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. champaran west
  5. action in mysterious death in bettiah west champaran latest news of sharab death liquor news bihar skt

बिहार: 16 लोगों की संदिग्ध मौत मामले में लाइन हाजिर किया गया पूरा थाना, प्रभारी थानाध्यक्ष सस्पेंड

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
social media

16 लोगों की संदिग्ध मौत मामले में बेतिया के लौरिया के प्रभारी थानाध्यक्ष केपी यादव समेत तीन चौकीदारों को निलंबित कर दिया गया है, जबकि लौरिया थाने में पदस्थापित सभी पुलिस पदाधिकारियों, पुलिस जवानों को लाईन हाजिर कर दिया गया है. घटना की जानकारी होने के बावजूद भी अवकाश से नहीं लौटे लौरिया थानेदार राजीव कुमार रजक को भी पुलिस केंद्र में रिपोर्ट करने का निर्देश दिया गया है.

कार्रवाई की पुष्टि करते हुए प्रभारी पुलिस अधीक्षक किरण गोरख जाधव ने बताया कि अभी तक मामले में 16 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. शेष अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. हिरासत में लिए गये लोगों से गहन पूछताछ की जा रही है. वहीं गिरफ्तार अभियुक्तों के विरुद्ध साक्ष्य संकलन कर न्यायिक हिरासत में भेजने की कार्रवाई की जा रही है.

एसपी किरण गोरख जाधव ने बताया कि इस मामले में मुख्य अभियुक्तों को भी चिन्हित कर लिया गया है. उनकी गिरफ्तारी के लिए सघन छापेमारी की जा रही है. बता दें कि जहरीली शराब पीने से लौरिया व रामनगर क्षेत्रों के गांवों में अब तक 12 लोगों के मौत की जानकारी हुई है. जबकि 2 की बीमारी व दो की संदिग्ध मौत हुई है. कई लोग के अभी भी अस्पताल में इलाजरत होने की खबर है. प्रभावित गांवों में मेडिकल टीम तैनात है.

जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने बताया कि मामले में शिथिलता एवं लापरवाही बरतने, सूचना संग्रहण नहीं करने के कारण अधीक्षक मद्यनिषेध, एवं निरीक्षक मद्यनिषेध, बगहा अनुमंडल को भी शो काज किया गया है. साथ ही उन्हें शराब के धंधेबाजों के विरुद्ध लगातार सघन छापेमारी, जब्ती और नियम के आलोक में कड़ी कार्रवाई करने का निदेश दिया गया है.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें