गांव में लकड़बग्घों के घुसने से मची अफरा तफरी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

हरनाटांड़ : वाल्मीकि टाइगर रिजर्व के जंगल से जानवरों का भटकाने का सिलसिला थम नहीं रहा. मंगलवार की देर रात वीटीआर के जंगल से भटक कर दो लकड़बग्घा प्रखंड के विनवलिया बोदसर पंचायत के तिनफेरिया गांव में घुस गये.

गांव में लकड़बग्घा को घुसते देख ग्रामीणों में भगदड़ मच गयी. ग्रामीणों के शोरगुल करने पर दोनों लकड़बग्घों ने अपना रूख गांव की बाहरी सड़क के तरफ कर लिया. दोनों लकड़बग्घों में से एक ने तो सड़क पार कर लिया जग कि दूसरा सरेह के गन्ने के खेतमें छुप गया. ग्रामीणों ने लकड़बग्घों के देखे जाने की सूचना तुरंत लौकरिया थाना को तथा थानाध्यक्ष सुनिल कुमार ने हरनाटांड़ वन क्षेत्र पदाधिकारी को दिया. पुलिस एवं वनकर्मियों की टीम लकड़बग्घों को वापस जंगल में भेजने के प्रयास में जुटे.
लकड़बग्घों की हर गतिविधि पर नजर रखी जा रही है. हरनाटाड़ वन क्षेत्र पदाधिकारी रमेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि लकड़बग्घा की गतिविधि को देखते हुए पगमार्ग को चिन्हित किया गया और काफी मशक्कत के बाद लकड़बग्घों को लगभग 3.30 बजे बगहा व हरनाटाड़ मुख्य सड़क के तिनफेरिया चौक के समीप सड़क पार कर मदनपुर जंगल के तरफ मूवमेंट कराया गया. बता दें कि विगत 22 जून की रात में लकड़बग्घे ने विनवलिया गांवके सरेह व गांव में घुस कर पांच लोगों को घायल किया था.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें