1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. champaran east
  5. bihar weather report of rain in bihar death due to thunderstorm in motihari weather today skt

Bihar Weather: मोतिहारी में ठनका की चपेट में आने से बेटी समेत गर्भवती की मौत, दुकान पर भी गिरी बिजली

बिहार में मौसम ने एकबार फिर करवट ली तो मोतिहारी में तेज बारिश, ओलावृष्टि और ठनके गिरे. ठनका की चपेट में आकर एक गर्भवती महिला समेत दो लोगों की मौत हो गयी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मोतिहारी में दुकान पर गिरी बिजली
मोतिहारी में दुकान पर गिरी बिजली
प्रभात खबर

मोतिहारी में आंधी के साथ बारिश व ओलावृष्टि के बीच ठनका गिरने से पकड़ीदयाल के ठिकहां में गर्भवती महिला सहित दो लोगों की मौत हो गयी. वहीं तुरकौलिया में दुकान पर ठनका गिरने से हजारों की संपत्ति जलकर राख हो गयी. बारिश के साथ ओलावृष्टि से रबि फसल विशेषकर सरसों, मटर, दलहनी व गेहूं को भारी नुकसान हुआ है.

गर्भवती महिला व मासूम की मौत

आकाशीय बिजली की चपेट में आकर दो लोगों की मौत हुई तो तीन लोग घायल भी हुए हैं. मृतक में मां और बेटी शामिल है. दरअसल, मौसम बदला तो तेज बारिश और ओले गिरने लगे. यहीं मुन्ना मुखिया के परिवार के लोग घर में थे. तभी पास के पेड़ पर बिजली गिरी. जिसके झटके से मुन्ना मुखिया की गर्भवती पत्नी और उसकी एक वर्षीया बेटी की मौत मौके पर ही हो गयी. बांकी लोगों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया.

सड़कों पर बर्फ की परत

ओलावृष्टि के दौरान कुछ देर के लिए अंधेरा छा गया. सड़कों पर बर्फ की दो से तीन इंच मोटी परत जम गयी. यह स्थिति पूरे जिले में थी, लेकिन जिले के पश्चिमी भाग गायघाट, अरेराज, पहाड़पुर, हरसिद्धि आदि में ज्यादा ओलावृष्टि हुई. विभागीय आकड़ों के अनुसार 19.3 एमएम बारिश दर्ज की गयी. डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने रबी फसल को हुए नुकसान का आकलन करने का निर्देश कृषि व सांख्यिकी विभाग को दिया है.

तुरकौलिया में दुकान पर गिरा ठनका

तुरकौलिया में शंकर सरैया दक्षिणी पंचायत के तनसरिया गांव में देर रात्रि किराना दुकान पर ठनका गिरने से लगभग 80 हजार रुपए का सामान जल कर राख हो गया है. पीड़ित दुकानदार उक्त गांव के शेख सकूर है . दुकानदार ने बताया कि अपने किराना दुकान में सिलाई करने का भी काम करते थे. गुरुवार की शाम को दुकान बंद कर अपने घर चले. रात को करीब ग्यारह बजे उनके दुकान पर आकाशीय बिजली गिर गयी.

ठनका गिरने से दुकान में रखे समान का नुकसान

ठनका गिरने से दुकान में रखे किराना समान, सिलाई मशीन, कपड़े सहित करीब 80 हजार रूपये की संपत्ति गयी. पीड़ित दुकानदार ने कहा कि थाना में आवेदन देने की प्रक्रिया की जा रही है. उसने यह भी बताया कि जीविका चलाने के लिए एक मात्र सहारा दुकान ही था. उसी से घर का खर्च चलता था.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें