1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. champaran east
  5. bihar vidhan sabha chunav date 2020 indo nepal border remain sealed for three days during the election asj

Bihar Vidhan Sabha chunav Date 2020 : विस चुनाव के दौरान तीन दिनों तक सील रहेगी भारत-नेपाल की सीमा

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
भारत नेपाल सीमा
भारत नेपाल सीमा
Facebook

रक्सौल : नेपाल के वीरगंज में सोमवार को आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए नेपाल-इंडिया ज्वाइंट बॉर्डर मिटिंग का आयोजन किया गया.

जिसमें मोतिहारी, बेतिया के डीएम के साथ-साथ मोतिहारी, बेतिया व बगहा के एसपी भी शामिल थे. जबकि नेपाल के तरफ से पर्सा, बारा, चितवन, रौतहट व नवलपरासी के जिलाधिकारी व पुलिस कप्तान शामिल हुये.

बैठक की अध्यक्षता नेपाल के पर्सा जिलाधिकारी ने की. जबकि दोनों देश के अधिकारियों के बीच समन्वय का काम वीरगंज स्थित भारतीय महावाणिज्य दूतावास के अधिकारियों के द्वारा किया गया.

इससे पूर्व में बैठक में शामिल होने के लिए पहुंचे भारतीय अधिकारियों का वीरगंज के शंकराचार्य गेट पर पर्सा के डीएम व एसपी गंगा पंत के द्वारा पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया गया. बैठक में इस बात को लेकर चर्चा की गयी कि शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने में दोनों देश के अधिकारी कैसे आपसी समन्वय स्थापित कर सकते हैं.

इस दौरान यह भी निर्णय लिया गया कि चुनाव को देखते हुये भारत-नेपाल की सीमा तीन दिन तक सील रहेगी. वहीं अपराध नियत्रंण के लिए दोनों देश के पुलिस अधिकारियों के बीच आपसी समन्वय बनाकर कार्य करने की सहमती बनी. साथ ही, एक दूसरे देश में अपराध करके फरार अपराधियो पर भी निगरानी करने की चर्चा हुयी.

बैठक के दौरान नेपाली अधिकारियों ने भी पड़ोसी देश में शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने में हर संभव अपेक्षित सहयोग करने का भरोसा दिलाया. चुनाव के साथ-साथ नारकोटिक्स, हथियार व शराब की तस्करी पर अंकुश लगाने के लिए पूरी तरह से चौकसी करने पर सहमती बनी. बैठक में कई द्विपक्षीय मुद्दों पर भी चर्चाएं हुईं.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें