1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. buxar
  5. bihar election 2020 voting at sensitive booths of buxar under strict supervision review of election preparations in sub division meeting for bihar chunav skt

Bihar Election 2020: कड़ी निगरानी में होगी बक्सर के संवेदनशील बूथों पर वोटिंग, अनुमंडल के बैठक में चुनाव तैयारी की हुई समीक्षा...

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
 सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
Twitter

बक्सर. बिहार विधानसभा आम चुनाव 2020 में प्रशासन की कड़ी निगरानी में संवेदनशील व अतिसंवेदनशील बूथों पर वोटिंग करायी जायेगी. इन बूथों पर वोटरों की सुरक्षा व शांतिपूर्ण ढंग से निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए अनुमंडल प्रशासन अपनी रणनीति बनाने में जुट गया है. सोमवार को डुमरांव अनुमंडल के सभागार में प्रशासनिक अधिकारियों के बीच संवेदनशील व अतिसंवेदनशील बूथों को चिन्हित करने की कवायद तेज कर दी गयी है.

भारत निर्वाचन आयोग से निर्देशों के बाद अनुमंडल प्रशासन ने सभी बीडीओ, सीओ व थानाध्यक्षों को ऐसे बूथों को चिन्हित करने का निर्देश दिया है. बैठक की अध्यक्षता एसडीओ हरेंद्र राम ने की. बैठक में डीसीएलआर देवेंद्र प्रताप शाही, अनुमंडल निर्वाचन पदाधिकारी अनिल कुमार पटेल, एसडीपीओ केके सिंह सहित अनुमंडल के सभी प्रखंडों के बीडीओ, सीओ और थानाध्यक्ष मौजूद रहे.

बैठक के दौरान एसडीओ ने सभी थानाध्यक्षों को निर्देश दिया कि चुनाव से पूर्व अपने थाना क्षेत्रों के उपद्रवियों की पहचान कर उस पर धारा 107 की कार्रवाई करने में तत्परता लाये. इसके साथ ही फरार वारंटियों की गिरफ्तारी के साथ-साथ शराब तस्करी पर लगाम लगाने का निर्देश दिया.

उन्होंने कहा कि शांतिपूर्ण माहौल में चुनाव कराने और विधि व्यवस्था को लेकर जेल से छूटे अपराधियों तथा वैसे संदिग्ध लोगों की पहचान कर कानूनी कार्रवाई करें ताकि आम मतदाता भयमुक्त होकर अपना मतदान कर सकें.

Posted by : Thakur Shaktilochan Shandilya

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें