1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar assembly election 2020 chunav in corona pandemic giving jobs to 50000 youths as virtual rally on high abk

Bihar Assembly Election 2020: वर्चुअल हुआ चुनाव तो 50 हजार से अधिक युवाओं को मिला काम, सभी ‘नेता जी’ के प्रचार में जुटे

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
वर्चुअल हुआ चुनाव तो 50 हजार से अधिक युवाओं को मिला काम, सभी ‘नेता जी’ के प्रचार में जुटे
वर्चुअल हुआ चुनाव तो 50 हजार से अधिक युवाओं को मिला काम, सभी ‘नेता जी’ के प्रचार में जुटे
प्रभात खबर ग्राफिक्स

Bihar Assembly Election 2020: बिहार में कोरोना संकट के बीच होने जा रहे विधानसभा चुनाव में काफी कुछ बदला हुआ है. पारंपरिक प्रचार अभियान की जगह वर्चुअल रैली ने ली है. डिजिटल मीडियम के जरिए मतदाताओं तक मन की बात पहुंचाई जा रही है. नेता जी डिजिटल कैंपेनिंग कर रहे हैं. वर्चुअल चुनाव में 50 हजार से ज्यादा युवाओं को भी नौकरी मिली है. एंकर से आईटी मैनेजर तक के पोस्ट पर युवाओं को काम मिला है. सारी कोशिश मतदाताओं तक नेताजी के मन की बात पहुंचाने की है.

चैनल्स के जरिए मतदाताओं से खास अपील

बिहार के वर्चुअल चुनाव को देखें कई चैनल्स बनाएं गए हैं. बिहारी फर्स्ट, चंपारण का लाल, बिहार की आवाज, नीतीश केयर्स समेत कई चैनल्स बनाए जा चुके हैं. इनके जरिए सोशल मीडिया पर खास कैंपेन चलाया जा रहा है. न्यूज चैनल्स की तर्ज पर बुलेटिन हो रहे हैं. इंटरव्यू चलाया जा रहा है. फेसबुक पेज, ट्विटर, इंस्टाग्राम समेत हर सोशल मीडिया प्लेटफार्म का जमकर इस्तेमाल हो रहा है. बिहार में पचास से ज्यादा छोटी-बड़ी पार्टियां सक्रिय हैं. चुनाव को लेकर सोशल मीडिया कैंपेन के लिए युवाओं को नौकरी पर रखा जा रहा है. मतलब बिहार में विधानसभा चुनाव तक युवाओं को रोजगार की दिक्कत नहीं होगी.

मतदाताओं से वायदे और प्रत्याशियों के दावे

वर्चुअल कैंपेन के जरिए नेताजी मतदाताओं से वायदे कर रहे हैं. हर डिमांड को पूरी करने के दावे किए जा रहे है. मतदाताओं के स्थानीय मुद्दों को उठाकर हर तरह से मदद देने की बातें कही जा रही है. कोशिश है कि ज्यादा से ज्यादा मतदाताओं तक वर्चुअल वर्ल्ड के सहारे हकीकत में रिश्ते बनाए जाएं. लिहाजा सोशल मीडिया प्लेटफार्म का हर तरीके से इस्तेमाल किया जा रहा है और कैंपेन चलाने का जिम्मा युवाओं के हाथों में दिया गया है. अनुमान के मुताबिक बिहार में अभी 50 से ज्यादा पार्टियां विधानसभा चुनाव में वर्चुअल कैंपेन चला रही हैं. इससे 50 हजार से ज्यादा युवाओं को नौकरी मिली है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें