1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. pm to lay foundation stone for second bridge parallel to vikramshila setu on 21 asj

प्रधानमंत्री 21 को करेंगे विक्रमशिला सेतु के समानांतर दूसरे पुल का शिलान्यास

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
प्रधानमंत्री मोदी
प्रधानमंत्री मोदी
Twitter

भागलपुर. विक्रमशिला सेतु के समानांतर पुल के निर्माण परियोजना का शिलान्यास 21 सितंबर को होगा. प्रधानमंत्री वीडियो कांफ्रेंसिंग से शिलान्यास करेंगे. शिलान्यास कार्यक्रम विक्रमशिला सेतु के निकट जीरोमाइल में होगा.

समाहरणालय में सांसद, विधायक एवं अन्य जन प्रतिनिधि वीडियो कांफ्रेंस व वेब कास्ट से जुड़ेंगे. प्रधानमंत्री वीडियो कांफ्रेंस से ही भागलपुर-झंडापुर चौक, एनएच 31 (बिहपुर ब्लॉक) का भी शिलान्यास करेंगे. शिलान्यास कार्यक्रम स्थल पर वीडियो कांफ्रेंस से ही भूमि पूजन व बेनिफिसरी इंट्रक्शन भी होगा.

पथ निर्माण विभाग के विशेष सचिव दिवेश सेहरा ने इस मामले में जिलाधिकारी के नाम नोटिफिकेशन जारी कर शिलान्यास कार्यक्रम की तैयारी करने का निर्देश दिया है. विशेष सचिव के निर्देश के आलोक में जिलाधिकारी किसी वरीय नोडल पदाधिकारी को साइट के लिए नामित करने की व्यवस्था करेंगे.

एनएच व एनएचएआइ के पदाधिकारी अलग से संपर्क कर उस साइट को फाइनल करेंगे. फाइनल करने के क्रम में बीएसएनएल व एनआइसी के पदाधिकारी को टैग किया जायेगा, ताकि कनेक्टिविटी के इश्यू होने पर वैकल्पिक साइट भी निर्धारित कर ली जायेगी. विक्रमशिला सेतु के समानांतर पुल के निर्माण पर 958.35 करोड़ खर्च आयेगा.

इतनी ही राशि का टेंडर वेल्यू है. टेंडर की प्रक्रिया सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय, नयी दिल्ली से अपनायी जा रही है. इधर, भूमि अधिग्रहण का भी कार्य प्रगति पर है. टेंडर फाइनल होने और गंगा में पुल बनने तक अप्रोच रोड के लिए जमीन अधिग्रहण का काम पूरा करा लिया जायेगा.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें