34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अनुश्रवण समिति की बैठक में बाढ़ पूर्व तैयारी की योजना बनाने पर चर्चा

शिल्प प्रशिक्षण भवन में अंचल स्तरीय बाढ़ अनुश्रवण समिति की बैठक सोमवार को सीओ विशाल अग्रवाल की अध्यक्षता में हुई.

नारायणपुर. प्रखंड के शिल्प प्रशिक्षण भवन में अंचल स्तरीय बाढ़ अनुश्रवण समिति की बैठक सोमवार की दोपहर सीओ विशाल अग्रवाल की अध्यक्षता में हुई. बैठक में बाढ़ पूर्व तैयारी की योजना बनाने पर चर्चा हुई. बाढ़ संपूर्ति पोर्टल पर लाभुकों की सूची अपडेट करने का दिशा-निर्देश पंचायत जनप्रतिनिधि व संबंधित कर्मी को दिया. गंगा के बाढ़ से प्रभावित बैठकपुर दुधैला व शहजादपुर पंचायत में क्रमश: कोदराभित्ता पंचायत सरकार भवन में व हवाई अड्डा भागलपुर को आश्रय स्थल बनाया जा सकता है. गंगा-कोशी में चलित निबंधित नावों की सूची तैयार कर नाविक की प्रशिक्षण व कौशलता की जांच करने का निर्देश पदाधिकारी को दिया. एससी, एसटी व दिव्यांगों का सूची तैयार कर विभाग को उपलब्ध कराने पर चर्चा की गयी. सीडीपीओ से गर्भवती महिलाओं का सूची मांगी गयी है. पशुपालन विभाग से पशुओं की जरूरत की दवा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया. कोशी किनारे के पंचायत रायपुर व जयपुर चूहर पश्चिम में बाढ़ की स्थिति में उत्क्रमित उमावि रायपुर व नागर उवि पहाड़पुर को बाढ़ आश्रय स्थल बनाने पर चर्चा हुई. बाढ़ जैसी आपदा की स्थिति में गोताखोर व प्रशिक्षित आपदा मित्र से समन्वयक स्थापित करने का निर्देश दिया गया. सभी आश्रय स्थल पर शौचालय, बिजली, पानी सहित अन्य मूलभूत सुविधाओं की जांच का निर्देश कर्मी को दिया. मौके पर डीपीआरओ विकास कुमार, बीडीओ खुशबू कुमारी, उप प्रमुख अशोक कुमार यादव, सीडीपीओ रेखा कुमारी, आरओ भरत कुमार झा, राजस्व कर्मचारी अमित कुमार, रविशंकर कुमार, धीरज कुमार ,मुखिया अरविंद मंडल, कैलाश भारती, डाॅ रवि सुमन, सिंधू शर्मा, जीविका बीपीएम बीएन.विहंगम, रूस्तम कुमार रौशन, रमन कुमार, कुद्दुस अली, संतोष राम सहित अन्य लोग मौजूद रहे.

बिना सूचना चार दिनों से गायब जमादार से शोकॉज

सुलतानगंज नप क्षेत्र के वार्ड पांच व छह में सोमवार को नप के मुख्य पार्षद राजकुमार गुड्डू ने निरीक्षण किया. उन्होंने वहां कूड़ा का उठाव नहीं पाया. स्ट्रीट लाइट दिन में भी जल रही थी. उन्होंने बताया कि पूछताछ के बाद जानकारी पर मालूम चला कि चार दिनों से बिना आवेदन व कोई सूचना के जमादार गायब है. कार्यालय स्तर से कार्रवाई को लेकर लिखा जायेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें