1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. eklavya center to be developed in bihar on the lines of small khelo india center asj

स्मॉल खेलो इंडिया सेंटर के तर्ज पर विकसित होगा बिहार में एकलव्य सेंटर

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
एकलव्य सेंटर
एकलव्य सेंटर

भागलपुर. जिले के खिलाड़ियों के लिए खुशखबरी है. खेल से जुड़ी तमाम सुविधाएं उन्हें दी जायेगी. जिले में संचालित एकलव्य सेंटर को अब स्मॉल खेलो इंडिया सेंटर के तर्ज पर विकसित किया जायेगा.

उक्त बातें मंगलवार को एकलव्य मुख्यालय पटना के अधिकारियों ने वीडियो क्रांफेंसिंग में कही. मुख्यालय से कहा गया कि इस दिशा में काम शुरू किया जायेगा.

एकलव्य सेंटर से जुड़ी तमाम चीजों की जानकारी ली गयी. जिला खेल विभाग को इस दिशा में कार्य करने के लिए कहा गया है. जिले के चार एकलव्य केंद्र के कोच जिला खेल विभाग के कार्यों में सहयोग करेंगे.

लॉकडाउन के बाद से एकलव्य केंद्र बंद है. खिलाड़ी अपने घर चले गये हैं. जिला खेल पदाधिकारी प्रमोद कुमार यादव ने बताया कि मुख्यालय से निर्देश मिलने के बाद इस दिशा में कार्य शुरू कर दिया जायेगा.

जिले के चार एकलव्य केंद्र को तत्काल स्मॉल खेलो इंडिया सेंटर में विकसित किया जायेगा. उन्होंने बताया कि खेलो इंडिया के तहत सेंटर पर खेल से जुड़े तमाम उपस्कर मुहैया कराया जायेगा.

खेल से जुड़ी आधारभूत संरचना को बेहतर किया जायेगा. आने वाले दिनों में खेलो इंडिया के लिए नया भवन तैयार किया जा सकता हैं.

वर्तमान में एथलेटिक्स पुरुष, महिला, फुटबॉल, तीरंदाजी व वॉलीबॉल का एकलव्य केंद्र संचालित है. मुख्यालय जल्द ही स्कूली खेल शुरू करने पर विचार कर रहा है.

मुख्यालय में फरवरी में बैठक होने वाली है. इसके बाद स्कूल खेल के आयोजन की तिथि घोषित कर सकता है. वीडियो क्रांफेंसिंग में चारों एकलव्य केंद्र के कोच मौजूद थे.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें