1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. bihar news accused of kidnapping a boy to get married got information about being in kolkata rdy

Bihar News: शादी करने के लिए लड़के को अगवा करने का आरोप, कोलकाता में होने की मिली जानकारी

इशाकचक थाना क्षेत्र के भीखनपुर फिद्दा बाड़ी मोहल्ले के रहने वाले मो मकसूद की पत्नी बेबी खातून ने उनके बेटे मो शहबाज का अपहरण किये जाने को लेकर भीखनपुर की ही रहने वाली एक युवती के विरुद्ध केस दर्ज कराया है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
शादी करने के लिए लड़के को अगवा करने का आरोप
शादी करने के लिए लड़के को अगवा करने का आरोप
Twitter

प्रेम प्रसंग व शादी की नीयत से लड़के द्वारा लड़की का अपहरण का मामला अक्सर सुनने को मिलता है, लेकिन मंगलवार को इशाकचक थाना में दर्ज एक मामले में लड़के को बहला फुसला कर अपहरण किये जाने का आरोप लगाया गया है. इशाकचक थाना क्षेत्र के भीखनपुर फिद्दा बाड़ी मोहल्ले के रहने वाले मो मकसूद की पत्नी बेबी खातून ने उनके बेटे मो शहबाज का अपहरण किये जाने को लेकर भीखनपुर की ही रहने वाली एक युवती के विरुद्ध केस दर्ज कराया है.

केस दर्ज किये जाने से पहले आवेदिका ने इस बाबत डीआइजी से मिलकर मामले की शिकायत की थी. इसके बाद मामले में डीआइजी ने इशाकचक थानाध्यक्ष को मामले की जांच कर विधि सम्मत कार्रवाई करने का आदेश दिया था. इशाकचक थानाध्यक्ष ने मामले में थाना की महिला पदाधिकारी को जांच की जिम्मेदारी सौंपी. लगाये गये आरोपों में सत्यता पाये जाने के बाद मामले में इशाकचक थाना में केस दर्ज कर लिया गया है.

आवेदिका बेबी खातून ने इशाकचक थाना व डीआइजी को दिये गये में आरोप लगाते हुए कहा है कि उनका बेटा मो शहबाज जो कि इलेक्ट्रॉनिक्स मेकैनिक है. विगत 22 सितंबर 2021 से ही लापता है. खोजबीन करने पर पता चला कि भीखनपुर में ही रहने वाले एक डाक्टर के घर के समीप रहने वाले एक व्यक्ति की बेटी ने उनके बेटे को बहला फुसला कर शादी की नियत से अपहरण कर लिया है. उन्होंने बताया कि जब वे लोग लड़की के घर पर बात करने के लिये गये, तो उन्होंने इस मामले पर कुछ भी बात करने से इंकार कर दिया और दरवाजे को बंद कर लिया.

इसके बाद उक्त लड़की के पड़ोसियों से जानकारी मिली कि उन्होंने ही उनके बेटे को कहीं छिपा दिया है. जिसके बाद उन्होंने इसकी शिकायत डीआइजी कार्यालय में की थी. थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर अशोक कुमार ने बताया कि मामले में लड़के की मां के आवेदन पर लड़की और उसके परिवार के विरुद्ध लड़के का अपहरण करने का आरोप लगाया गया है. जांच के दौरान लड़का और लड़की दोनों के कोलकाता में होने की बात सामने आयी है. जल्द ही दोनों की बरामदगी कर ली जायेगी.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें