1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. bihar election bhagalpur has more women voting percentage than men asj

Bihar Election: भागलपुर में पुरुषों की तुलना में महिलाओं के मतदान का प्रतिशत अधिक

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Bihar Election
Bihar Election
Prabhat Khabar

भागलपुर : विस के दूसरे चरण के चुनाव का मतदान कुछ बूथों पर इवीएम में खराबी हुई. लेकिन, मतदान मंगलवार को शांतिपूर्वक निर्धारित समय सुबह सात बजे शुरू हो गया. शुरुआती घंटों में पुरुषों की तुलना में महिलाओं के मतदान का प्रतिशत अधिक था.

शहरी क्षेत्र में धीमा, तो ग्रामीण क्षेत्र में तेजी से मतदान हुआ. बिहपुर, गोपालपुर, पीरपैंती, भागलपुर व नाथनगर में बूथों में सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करते हुए मतदाताओं ने अपने मतों का उपयोग किया.

इन पांच विधानसभा क्षेत्रों में सुबह मॉक पोल के दौरान 15 कंट्रोल यूनिट, 15 बैलट यूनिट और 16 वीवीपैट बदले गये. बिहपुर में मॉक पोल के दौरान तीन बैलट यूनिट सात कंट्रोल यूनिट व छह वीवीपैट बदले गये.

गोपालपुर विस क्षेत्र में दो बैलट यूनिट, एक कंट्रोल यूनिट, चार वीवीपैट बदले गये. पीरपैंती विस क्षेत्र में एक बैलेट यूनिट, दो वीवीपैट, भागलपुर विस क्षेत्र में दो बैलट यूनिट दो कंट्रोल यूनिट एक वीवीपैट व नाथनगर विस क्षेत्र में सात बैलेट यूनिट पांच कंट्रोल यूनिट तीन वीवीपैट माक पोल के दौरान खराबी आने के कारण बंद कर दिये गये.

इसके बाद मतदाताओं ने वोटिंग शुरू की. दूसरी ओर हर पल की जानकारी जिला नियंत्रण कक्ष में ली जाती रही. कंट्रोल रूम में सीडीपीओ और सुपरवाइजर के अलावा डाटा आॅपरेटर सहित 50 कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गयी.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें