1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. bihar election 2020 first joint rally pm modi cm nitish kumar held tomorrow very tight security high alert from delhi to bihar mock drill today latest vidhan sabha chunav news hindi smt

Bihar Election 2020: PM व CM की पहली संयुक्त सभाएं कल, जल, थल, वायु से होगी सभा की सुरक्षा, दिल्ली से बिहार तक हाई अलर्ट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020, PM Modi, CM Nitish Kumar, Election Campaign, Rally
Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020, PM Modi, CM Nitish Kumar, Election Campaign, Rally
Prabhat Khabar Graphics

पटना : इस विधानसभा चुनाव में पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की शुक्रवार को रोहतास के डेहरी और भागलपुर में दो संयुक्त सभाएं होंगी. इसके लिए पीएम और सीएम हेलिकॉप्टर से एक साथ पटना से सुबह नौ बजे रवाना होंगे.

वे राेहतास के डेहरी में बियाडा सुअरा मैदान में 9:40 बजे सभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद दोनों दोपहर करीब डेढ़ बजे भागलपुर स्थित हवाई अड्डा मैदान सभा को संयुक्त रूप से संबोधित करेंगे.

जल, थल, वायु से पीएम की सभा की होगी सुरक्षा

भागलपुर : प्रधानमंत्री की चुनावी सभा की जल, थल व वायु से सुरक्षा की जायेगी. दिल्ली से लेकर पटना तक के सुरक्षा से जुड़े अधिकारी भागलपुर में कैंप कर रहे हैं. प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर भागलपुर को हाइअलर्ट पर रखा गया है. पांच स्तरीय सुरक्षा में प्रधानमंत्री कार्यक्रम को संबोधित करेंगे.

बुधवार को विधि व्यवस्था मुख्यालय के एडीजी अमित कुमार कार्यक्रम स्थल का जायजा लिया. करीब आधा घंटे तक सुरक्षा संबंधित अधिकारियों से जानकारी ली. पीएम के आगमन को लेकर गंगा व दियारा क्षेत्रों में भी सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस अधिकारी नाव से गश्ती कर रहे. बीएसएफ, सीआइएसएफ, बीएमपी, बिहार पुलिस के जवानों को सुरक्षा में लगाया गया है.

एसपीजी की पूरी टीम भागलपुर में कैंप कर रही है. कार्यक्रम के दिन सेना का हेलीकॉप्टर चुनावी सभा की सुरक्षा को लेकर भागलपुर का चक्कर लगाता रहेगा. एसएसपी आशीष भारती ने कहा कि प्रधानमंत्री की चुनावी सभा को लेकर फूल प्रूफ सुरक्षा की व्यवस्था की गयी है. जल, थल व वायु से चुनावी सभा की सुरक्षा की जायेगी. जिले को भी सुरक्षा के मद्देनजर हाइअलर्ट पर रखा गया है. पुलिस महकमा के सभी वरीय अधिकारियों की सभा स्थल पर नजर है.

बोतल बंद पानी ले जाने पर रोक

चुनावी सभा में बोतल बंद पानी ले जाने पर पूरी तरह रोक रहेगी. इसके अलावा बैग या किसी प्रकार का और कोई सामान लेकर सभा में जाने के लिए प्रवेश नहीं दिया जायेगा. खैनी का डिब्बा भी अंदर नहीं ले जा सकेंगे. सभा में प्रवेश करने वाले गेट पर लोगों की सघन जांच की जायेगी.

खुफिया विभाग ने किया अलर्ट

चुनावी सभा को लेकर खुफिया विभाग ने भी सुरक्षा संबंधित अलर्ट किया है. विभाग के अधिकारी भागलपुर में कैंप कर रहे हैं. सीआइडी विभाग के अधिकारी भी भागलपुर पहुंच चुके हैं.

सुरक्षा को लेकर मॉक ड्रिल आज

प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर सुरक्षा संबंधित मॉक ड्रिल गुरुवार को कार्यक्रम स्थल तक किया जायेगा. प्रधानमंत्री का शुक्रवार को दोपहर में भागलपुर आगमन है. इसे लेकर सेना की हेलीकॉप्टर से जल, थल संबंधित सुरक्षा का मॉक ड्रिल होगा.

सभी होटल व धर्मशाला की होगी जांच

शहर के सभी होटल व धर्मशाला की सघन जांच की जायेगी. होटल व धर्मशाला में ठहरे लोगों की जानकारी ली जायेगी. पुलिस अधिकारी ने कहा कि संदिग्ध व्यक्ति से पूछताछ की जायेगी.

जिले की सीमा पर बढ़ायी गयी सुरक्षा

जिले की सीमा पर सुरक्षा बढ़ा दी गयी है. जिले में प्रवेश करने वाली बाहरी गाड़ियों की सघन जांच की जा रही है. शहर के चौक-चौराहों पर भी दंडाधिकारी सहित पुलिस के जवानों की तैनाती की गयी है. शहरी क्षेत्र के विभिन्न थाना अंतर्गत छोटे से बड़े वाहनों की जांच की जा रही है. स्थानीय पुलिस के अलावा बीएसएफ के जवानों को लगाया गया है.

Posted by : Sumit Kumar Verma

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें