1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. bhagalpur 200 feet babupur santnagar path submerged in ganga many villages may come in the grip of erosion asj

भागलपुर : गंगा में समा गया 200 फुट बाबूपुर संतनगर पथ, कई गांव आ सकते हैं कटाव की चपेट में

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बाबूपुर संतनगर पथ
बाबूपुर संतनगर पथ
फाइल

सबौर (भागलपुर). गंगा के दक्षिण तट पर हो रहे तेज कटाव ने मंगलवार को भयावह रूप ले लिया. रजंदीपुर पंचायत को एनएच 80 से जोड़नेवाला बाबूपुर संतनगर पथ गंगा के तेज कटाव का सामना नहीं कर पाया. लगभग दो सौ फीट पथ गंगा में समा गया. मिट्टी का बड़ा से बड़ा चट्टान एकाएक गंगा में समा जाता है.

पथ के कट जाने के कारण रजंदीपुर संतनगर, फरका, घोषपुर बगडेर सहित आसपास के गांव पर कटाव का खतरा बढ़ गया है. कटाव स्थल पर भारी संख्या में ग्रामीण कट रहे पथ को देखने पहुंचे. ग्रामीणों ने कहा कि यदि प्रशासन बचाव कार्य करता तो शायद यह स्थति नही होती. अब गंगा माय ही हमलोगों की रक्षा करेंगी.

कटाव स्थल पर ग्रामीण कार्य विभागद्वारा बांस बल्ली लगा कर खतरे का संकेत लगाया गया और पथ को आमजन के आवागमन के लिए बंद कर दिया गया है. मौके पर ग्रामीण कार्य विभाग के कनीय अभियंता अरविंद कुमार मिश्रा एवं कनीय अभियंता अशफाक अहमद सहित अन्य मौजूद थे.

कनीय अभियंता ने बताया कि गंगा का कटाव तेज गति से संत नगर के पास हो रहा है. बचाव कार्य करने में भी काफी कठिनाई का सामना करना पड़ेगा. पथ कटने की सूचना विभाग को भेज दी गयी है.

कटाव स्थल पर मौजूद लोगो ने बताया कि लगभग पांच साल पहले यह पथ बना था. उस समय हमलोग कल्पना भी नहीं किये थे कि यहां तक गंगा पहुंचेगी.

सोमवार को अहले सुबह से ही पथ पर कटाव शुरू हुआ और मंगलवार शाम तक पथ ध्वस्त होकर गंगा में समा गया. कटाव का खतरा अब गांव पर बढ़ गया है. कटाव का स्थिति यही रही तो कई गांव कटाव की चपेट में आ जायेंगे.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें