1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. begusarai
  5. bihar election update 2020 double evm held in three assembly seats of begusarai know where more than 15 candidates are asj

Bihar Election Update 2020 : बेगूसराय के तीन विस क्षेत्रों में लगेंगी डबल इवीएम, जानें कहां कहां है 15 से अधिक उम्मीदवार

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Bihar Assembly Election 2020
Bihar Assembly Election 2020
File Photo

बेगूसराय : जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा के पर्यवेक्षण में मंगलवार को कारगिल विजय सभा भवन में तीन विधानसभा क्षेत्रों यथा 141-चेरियाबरियारपुर, 142-बछवाड़ा एवं 146-बेगूसराय के लिए आवश्यक बैलेट यूनिट का सप्लिमेंटरी फर्स्ट रैंडमाइजेशन किया गया.

इस अवसर पर जिला पदाधिकारी ने बताया कि बिहार विधानसभा आम निर्वाचन-2020 के तहत नाम वापसी के बाद वैसे तीन विधानसभा क्षेत्रों 141-चेरियाबरियारपुर,142-बछवाड़ा एवं 146-बेगूसराय में अभ्यर्थियों की संख्या 15 से अधिक है, वहां निर्वाचन के लिए दूसरे बैलेट यूनिट की आवश्यकता हो गयी है.

इसी उद्देश्य से आवश्यक बैलेट यूनिट का सप्लिमेंटरी फर्स्ट रैंडमाइजेशन किया गया. उन्होंने बताया कि रैंडमाइजेशन की पूरी प्रक्रिया पारदर्शी तरीके से निर्वाचन आयोग की सॉफ्टवेयर की मदद से की जाती है तथा इसके माध्यम से इवीएम के मतदान केंद्र एलॉट किये जाते हैं.

जिले के सभी मतदाताओं से अपील करते हुए कहा है कि 03 नवंबर, 2020 के दौरान अपने लोकतांत्रिक अधिकार का प्रयोग कर बिहार विधानसभा आम निर्वाचन-2020 में अपनी सशक्त उपस्थिति दर्ज कराएं.

उन्होंने बताया कि मतदान केंद्रों पर अन्य आवश्यक व्यवस्थाओं के साथ-साथ कोविड-19 के मद्देनजर भी सभी सुरक्षात्मक उपाय किये जा रहे हैं. इसलिए सभी मतदाता मतदान केंद्र पर कोविड-19 से संक्रमित होने संबंधी आशंका को त्याग कर अपने मताधिकार करें.

साथ ही यह भी अपील की कि यदि किसी व्यक्ति को आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) के उल्लंघन के कोई मामले संज्ञान में आते हैं तो ऐसे मामलों के शिकायत के लिए भारत निर्वाचन आयोग द्वारा विकसित सी-विजिल एप का उपयोग करें.

मौके पर एसपी अवकाश कुमार, उपविकास आयुक्त सुशांत कुमार, जिला पंचायती राज पदाधिकारी मंजू प्रसाद समेत सभी निर्वाची पदाधिकारी समेत अन्य मौजूद थे.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें