1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. begusarai
  5. begusarai ex mp rajo singh murder case final decision to come on 3 june in bihar crime news skt

Bihar: कांग्रेस कार्यालय में सांसद राजो सिंह को गोलियों से किया गया था छलनी, 17 साल बाद अब आएगा फैसला

बेगूसराय के पूर्व सांसद राजो सिंह हत्याकांड का फैसला तीन जून को आएगा. 17 साल तक चली लंबी न्यायिक प्रक्रिया के बाद अब यह फैसला आने वाला है. राजो सिंह को कांग्रेस कार्यालय में गोलियों से छलनी कर दिया गया था.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सांसद राजो सिंह
सांसद राजो सिंह
file pic

बेगूसराय के पूर्व सांसद राजो सिंह की हत्या के मामले में तीन जून को फैसला आयेगा. सांसद और विधायक मामलों के विशेष न्यायाधीश एडीजे तृतीय संजय सिंह ने शुक्रवार को दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद फैसला सुनाने के लिए तीन जून की तिथि तय की है. 17 साल तक चली लंबी न्यायिक प्रक्रिया के दौरान मामले में कई मोड़ आये. इस मामले में कई माननीय की संलिप्तता के भी आरोप लगते रहे. अब सभी की निगाहें तीन जून को आने वाले न्यायालय के निर्णय पर टिक गयी है.

कांग्रेस कार्यालय में मारी गयी थी गोली

कांग्रेस के पूर्व सांसद राजो सिंह की हत्या 9 सितंबर, 2005 को नगर क्षेत्र के कांग्रेस कार्यालय आजाद हिंद आश्रम में शाम 6:45 बजे गोली मारकर कर दी गयी थी. मौके पर राजो सिंह के साथ विचार-विमर्श कर रहे लोहान गांव निवासी सरकारी कर्मी श्याम किशोर सिंह की भी अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. चार बाइकों पर सवार आठ हथियारबंद अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया था.

पोता विधायक सुदर्शन कुमार ने दर्ज करायी थी प्राथमिकी

इस संबंध में राजो सिंह के पौत्र वर्तमान बरबीघा विधायक सुदर्शन कुमार ने थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी थी. इस मामले में लंबी न्यायिक प्रक्रिया के दौरान अभियोजन ने 36 गवाहों को न्यायालय में प्रस्तुत किया. इसमें सूचक विधायक सुदर्शन कुमार के अलावा डॉक्टर, पुलिस पदाधिकारी, ग्रामीण, प्रत्यक्षदर्शी आदि शामिल रहे. बचाव पक्ष की ओर से इस मामले में आरोपित बनाये गये लोगों को झूठा फंसाने की दलील के साथ कई तथ्य प्रस्तुत किये गये.

तीन जून को आएगा फैसला

अब सभी की निगाहें तीन जून को आने वाले न्यायालय के निर्णय पर टिक गयी है. 17 बरस तक चली लंबी न्यायिक प्रक्रिया के दौरान मामले में कई मोड़ आये. इस मामले में कई माननीय की संलिप्तता के भी आरोप लगते रहे. शुक्रवार को सुनवाई के दौरान इस मामले के आरोपित शंभू यादव, पिंटू महतो, अनिल महतो सहित अन्य कोर्ट में उपस्थित थे.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें