बेकार नहीं जायेगी शहादत : नमो

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

विपिन कुमार मिश्र, बेगूसराय

हुंकार रैली में बम विस्फोट में मारे गये बिंदेश्वरी चौधरी को श्रद्धांजलि देने व उनके शोक-संतप्त परिवार को सांत्वना देने शनिवार को गुजरात के मुख्यमंत्री व भाजपा के पीएम पद के दावेदार नरेंद्र मोदी खोदाबंदपुर पहुंचे. मोदी का हेलीकॉप्टर जमीन पर उतरने के बाद चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के बीच उन्हें पीड़ित के घर बरियारपुर गांव ले जाया गया. इस दौरान मोदी का चेहरा गमगीन दिखाई पड़ रहा था. नमो ने पीड़ित परिवार को सांत्वना दी. उन्होंने इस हादसे को दुखद बताते हुए कहा कि बिंदेश्वरी चौधरी की शहादत बेकार नहीं जायेगी.

नजदीक से देखने की बेताबी

नरेंद्र मोदी को नजदीक से देखने के लिए लोगों में सुबह से ही उत्सुकता बनी रही. हालांकि, सुरक्षा के दृष्टिकोण से लोगों को नमो के नजदीक नहीं आने दिया गया. लोगों ने दूर से ही हाथ हिला कर नमो का अभिवादन किया. नमो की सुरक्षा को लेकर बड़ी संख्या में आलाधिकारी तैनात थे. चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मियों को लगाया गया था. आसपास के ऊंचे भवनों पर कमांडो के जवान तैनात थे. इसके अलावा नमो के गुजरनेवाले रास्ते में भी बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मियों को लगाया गया था. सुरक्षा का जायजा मुंगेर प्रमंडल के आयुक्त, डीआइजी व अन्य वरीय अधिकारी ले रहे थे. बगैर जांच के मीडियाकर्मियों व जनप्रतिनिधियों को भी अंदर जाने की इजाजत नहीं थी.

खरीदारी में हुई परेशानी

दीपावली के एक दिन पूर्व नमो के आगमन के दौरान भारी सुरक्षा व्यवस्था के चलते लोगों को आवागमन व खरीदारी में परेशानी का सामना करना पड़ा. घर से बाहर निकलते ही सुरक्षाकर्मियों का सामना करना पड़ता था. जगह-जगह चेकिंग को लेकर लोगों को आवश्यक सामान की खरीदारी के लिए भी मशक्कत करनी पड़ी. खास कर महिलाएं घर से बाहर नहीं निकल पायीं. भाजपा के बड़े नेता तो नमो के साथ हो गये, लेकिन छोटे नेताओं को भारी मशक्कत के बाद भी नमो के नजदीक आने नहीं दिया गया. इससे कुछ भाजपा कार्यकर्ताओं में मायूसी भी देखी गयी.

अधिकारियों ने ली राहत की सांस

श्रद्धांजलि देने के बाद जैसे ही हेलीकॉप्टर उड़ा कि डीएम व एसपी ने राहत की सांस ली. इससे पूर्व नरेंद्र मोदी का हेलीकॉप्टर जैसे ही खोदाबंदपुर प्रखंड कार्यालय के मैदान में चक्कर लगाने लगा कि लोगों की उत्सुकता बढ़ गयी. मैदान के आसपास खड़े लोगों ने नरेंद्र मोदी का हाथ हिला कर अभिवादन किया. हेलीकॉप्टर से उतरने के बाद मोदी ने सबसे पहले मैदान से ही दूर-दूर तक खड़े लोगों का हाथ हिला कर अभिवादन किया. मैदान में खड़े नेताओं से मिलने के बाद कड़ी सुरक्षा के बीच वे चौधरी के घर पहुंचे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें