1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. aurangabad
  5. everything ready bus workers are waiting for the announcement of the names of the candidates asj

दाउदनगर में सियासी तापमान बढ़ा, कार्यकर्ताओं को है प्रत्याशियों के नाम की घोषणा का इंतजार

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

दाउदनगर. विधानसभा चुनाव के पहले चरण का नामांकन शुरू हो गया है और लोगों की नजर विधानसभा सीटों पर आने वाले उम्मीदवारों पर लगी हुई है. यही स्थिति ओबरा विधानसभा क्षेत्र की भी बन गयी है. स्थिति यह है कि एनडीए गठबंधन के तीनों दलों के कार्यकर्ता पार्टी व प्रत्याशी के नाम का इंतजार कर रहे हैं कि आखिर वे मतदाताओं के पास संपर्क करने जायें तो किनके लिये जायें. वही महागठबंधन में भी असमंजस की स्थिति बनी हुई है.

महागठबंधन से भी अब तक कोई पार्टी या उम्मीदवार की घोषणा नहीं हुई है .हर रोज नये नाम का चैलेंज दावेदारों के समर्थकों द्वारा किया जा रहा है. सोशल मीडिया भी इससे अछूता नहीं है और सोशल मीडिया पर भी उम्मीदवार विशेष के समर्थकों द्वारा यह प्रदर्शित करने का प्रयास किया जा रहा है कि उनके संभावित उम्मीदवार मजबूत स्थिति में है.

यही हाल एनडीए का भी है,लेकिन,यहां प्रत्याशी नहीं बल्कि पार्टी के नाम की चर्चा हो रही है. वैसे 2010 तक एनडीए की ओर से इस विधानसभा सीट से जदयू लड़ते आयी है. वर्ष 2015 में एनडीए में यह सीट रालोसपा के खाते में चली गयी थी ,जो चुनाव हार गयी थी. रालोसपा अब एनडीए का हिस्सा नहीं है.

बहरहाल, उम्मीदवार के चयन में देर के कारण दिन पर दिन सियासी तापमान बढ़ता जा रहा है. अनुमंडल मुख्यालय से लेकर गांवों तक मतदाताओं में असमंजस की स्थिति बनी हुई है. इसके कारण ओबरा विधानसभा सीट हॉट सीट में तब्दील हो गया है .पिछले चुनाव में इस सीट पर राजद ने जीत दर्ज की थी. सूत्रों का कहना है कि उच्च स्तर पर महागठबंधन और एनडीए के घटकों में लगातार बैठकों का दौर जारी है.

राजद से जहां कई उम्मीदवार चुनावी रेस में भिड़े हुये हैं तो वहीं, भाकपा माले ने भी इस सीट पर महागठबंधन की ओर से मजबूत दावेदारी प्रस्तुत कर दी है .जहां तक एनडीए का हाल है तो भाजपा ,जदयू और लोजपा के बीच इस सीट को लेकर मामला फंसा हुआ है. यदि जाति विशेष पर बात की जाये तो 1980 से अब तक एक बार भूमिहार,छह बार यादव और दो बार कुशवाहा जाति के विधायक इस विधानसभा क्षेत्र से निर्वाचित हुये हैं.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें