1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. araria
  5. bihar news houses burnt due to high voltage electric current occurred fire in raniganj araria father and daughter died skt

Bihar News: अररिया में हाई वोल्टेज बिजली की तार से लगी आग में जलकर राख हुआ घर, पिता-पुत्री की झुलसने से मौत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
हाई वोल्टेज बिजली के तार टूटने से जलकर राख हुआ घर
हाई वोल्टेज बिजली के तार टूटने से जलकर राख हुआ घर
prabhat khabar

अररिया जिला के रानीगंज में विस्टोरिया पंचायत अंतर्गत वार्ड संख्या 18 गोदाम चौक के समीप बुधवार को अहले सुबह हाइवोल्टेज तार टूट कर गिरने से एक घर में आग लग गयी. इस बीच अचानक अंधेरे में बाल्टी लेकर आग बुझाने आये गृहस्वामी करंट की चपेट में आ गए. इससे देखते ही देखते मौके पर ही गृहस्वामी की मौत हो गयी. वहीं पिता को आग में झुलसते देख गृहस्वामी की आठ वर्षीय पुत्री बचाने का प्रयास की, लेकिन तार के संपर्क में आते ही पुत्री की भी हालत नाजुक हो गयी. अफरातफरी के बीच किसी तरह घायल पुत्री को परिजन सदर अस्पताल अररिया ले गए. इलाज के दौरान सदर अस्पताल में पुत्री की भी मौत हो गयी. अररिया जिला के रानीगंज में हाइवोल्टेज तार टूट कर गिरने से जुड़ी हर Hindi News से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

इस दौरान अगलगी के समय घर में बंधी हुई एक गर्भवती गाय की झुलस कर मौत हो गयी. कुल मिला कर इस हृदयविदारक घटना में पिता व पुत्री के साथ ही एक गाय की मौत हो गयी. वहीं तीन दुकान व आधा दर्जन घर जल गए. पीड़ितों के तीन लाख नकद रुपये सहित लगभग दस लाख की संपत्ति अगलगी में नुकसान हो गए.

ग्रामीणों के सहयोग से किसी तरह आग पर काबू पाया गया. सूचना पर बुधवार को सुबह में बीडीओ अरविंद कुमार, रानीगंज पुलिस एसआई मैनुद्दीन सदल बल घटनास्थल पहुंचे. इस घटना से गांव में माहौल गमगीन हो गया. परिजनों की चीत्कार से सबकी आंखें नम थी. परिजनों से पूछताछ के बाद शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया. बीडीओ श्री कुमार ने घटना पर दुःख जताते हुए समुचित मुआवजा दिलवाने की बात कही. पूरे घटनाक्रम में विद्युत विभाग के स्थानीय कर्मी व पदाधिकारी के खिलाफ परिजनों में आक्रोश चरम पर था. लोगों ने कहा कि घटना के समय बार बार फोन करने के बावजूद विद्युत विच्छेद नहीं किया गया. बाद में सब स्टेशन जाकर बिजली कटवाना पड़ा. बिजली कटने के बाद आग बुझाने के लिए ग्रामीण आगे आये.

जानकारी के अनुसार बुधवार को अल सुबह लगभग तीन बजे स्थानीय निवासी विष्णुदेव सरदार के घर पर 11 हजार वोल्ट तार टूट कर गिर गया. इससे घर में आग लग गयी. रात के अंधेरे में घर से निकलते आग की तेज लपटों को देख विष्णुदेव अवाक रह गए. हल्ला करते हुए विष्णुदेव बाल्टी में पानी लेकर आग बुझाने का प्रयास किया. लेकिन हाइ वोल्टेज तार के संपर्क में आते ही मौके पर विष्णुदेव की मौत हो गयी. वहीं पिता को झुलसते देख विष्णुदेव की आठ वर्षीय पुत्री पूजा कुमारी आग बुझाने के लिए आगे आयी. लेकिन करंट की चपेट में आने से पूजा की हालत नाजुक हो गयी. परिजन किसी तरह चिंताजनक हालात में पूजा को सदर अस्पताल अररिया लेकर गए. मौके पर इलाज के दौरान पूजा की मौत हो गयी. इसके साथ ही घर में खूंटे से बंधा विष्णुदेव के भाई सुकडू सरदार की गर्भवती गाय की मौत झुलसने से हुई है.

भयावह आग की चपेट में आने से सुकरू सरदार, बीरेंद्र सरदार व जगदीश सरदार का दुकान व सुरेंद्र सरदार, जगदीश सरदार व सिको सरदार सहित सभी लोगों का आशियाना खाख हो गया. नतनी के विवाह के लिए घर में सुकरू ने तीन लाख नकद रुपये व गहना जमा कर रखा था. सबकुछ आगलगी की भेंट चढ़ गया. कुलमिलकर दस लाख से अधिक की संपत्ति का नुकसान पीड़ितों को हुआ है. घटना के बाद स्थानीय जनप्रतिनिधि व समाजसेवी पीड़ितों के मदद के लिए आगे आये.

Posted by: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें