1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. araria
  5. bihar flood 2020 village of bihar the movement is done with the help of bamboo bat situations are bad due to flood in village area of bihar read more in bihar flood updates in bihar flood news today

Bihar Flood 2020: बिहार के इस गांव में बांस-बल्ले के बनाये लचके के सहारे होता है आवागमन, बारिश में लोग घरों में हो जाते हैं कैद...

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बांस-बल्ले के बनाये लचके के सहारे ग्रामीण
बांस-बल्ले के बनाये लचके के सहारे ग्रामीण
प्रभात खबर

अररिया: कुर्साकांटा प्रखंड से महज 08 किलोमीटर की दूरी पर स्थित रहटमीना पंचायत के वार्ड संख्या 03 व 04 पकड़ी गांव के ग्रामीणों की मानों यह नियति बन गयी है. जैसे ही बारिश की शुरुआत होती है, कि यहां के लोगों का आवागमन अवरुद्ध हो जाता है. ऐसे में यह या तो तैर कर या फिर बांस-बल्ले से बनाये गये लचके के सहारे आवागमन कर पाते हैं.

नेताओं से पुल मांग-मांग कर परेशान हो गये ग्रामीण

यहां के ग्रामीण अपने नेताओं से पुल मांग-मांग कर परेशान हो गये हैं. बावजूद उन्हें पुल का सुख नसीब नहीं हो पाया. नतीजा आज भी हजारों की आबादी बाढ़ के समय में अपनी जान पर खेलकर एक लचके के सहारे आर पार होते हैं. बाढ़ से व्यथित लोगों का हाल जानने भाजपा नेता राजा मिश्रा पकड़ी पहुंचे व आम लोगों का हालचाल जाना. बाढ़ की विभैषिका का निरीक्षण भी किया. राजा मिश्रा ने लोगों को आश्वस्त किया कि उनकी समस्याओं को जिला प्रशासन व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी अवगत करायेंगे.

मनरेगा के तहत पुलिया का निर्माण हुआ तो करेंगे पहल- राजा मिश्रा

राजा मिश्रा ने कहा कि पुलिया का निर्माण अगर मनरेगा के तहत संभव होगा तो डीएम व डीडीसी से बात कर इस दिशा में सकारात्मक पहल करने की अपील करेंगे. मौके पर भाजपा के युवा नेता नृपेंद्र सिंह, चतुरनंद मंडल, जगन्नाथ मंडल, ग्रामीण रविंद्र कुमार मंडल, श्याम बोध मंडल, डॉ चतुरानंद मंडल, रूपेश कुमार मंडल, धर्मानंद मंडल, निकेश मंडल व विनोद तिवारी आदि ग्रामीण मौजूद थे.

चक्कर व लछहा नदी का जलस्तर बढ़ा, परवाहा गोखलापुर मार्ग पर मंडरा रहा है भारी खतरा

फारबिसगंज अनुमंडल क्षेत्र के गोर्रराहा विशनपुर पंचायत से होकर दो नदी चक्कर व लछ्हा गुजरती है. इन दोनों नदियों में आज सुबह से जलस्तर बढ़ने से इन दोनों नदियों के बीच में बसे लोगों में काफी दहशत का माहौल है. नदी के जलस्तर को बढ़ता देख लोग परेशान हैं. जलस्तर बढ़ने से परवाहा-गौखलापुर मार्ग गढ़गामा से पश्चिम अवरुद्ध होने के कगार पर पहुंच गया है. जिससे गौखलापुर व परवाहा मार्ग कभी भी भंग हो सकता है. इस मार्ग को भंग होने से तामगंज, बिबीगंज, दुर्गापुर, गौखलापुर आदि गांव के ग्रामीणों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है.

Posted by : Thakur Shaktilochan Shandilya

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें