बिहार के 127 हज यात्री मदीना में फंसे

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

नयी दिल्ली:तकनीकी कारणों से उड़ान रद्द होने के बाद हज यात्रा पर गए बिहार के करीब 127 यात्री सउदी अरब में पिछले 36 घंटे से अधिक समय से फंसे हुए हैं.इस यात्री समूह में 54 महिलाएं और 73 पुरुष शामिल हैं. इन लोगों का कहना है कि उन्हें इस बात की कोई जानकारी नहीं दी गयी है कि मदीना के प्रिंस मोहम्मद बिन अब्दुलजीज हवाई अड्डे से गया के लिए उनकी उड़ान असल में कब निकलेगी.

54 वर्षीय गुलशन आरा ने मदीना से प्रेट्र से बताया, ‘‘हमें 1 नवंबर को वापसी की उड़ान :उड़ान संख्या एआई-5012: पकड़नी थी लेकिन हमें बताया गया कि किसी तकनीकी कारण से उड़ान रद्द हो गयी। हमारी उड़ान कब निकलेगी इसके बारे में हमें कोई जानकारी नहीं मिली है.’’ आरा अपने पति 60 वर्षीय मोहम्मद जान आलम और अन्य के साथ 21 सितंबर को एयर इंडिया के विमान से :उड़ान संख्या एआई-5913: गया से मदीना गयी थीं.यात्री समूह में अधिकतर वृद्ध लोग हैं. इनमें से बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के 120 और नालंदा के 7 यात्री शामिल हैं.संपर्क किए जाने पर एयर इंडिया के अधिकारी ने कहा कि उड़ान का संचालन एयर इंडिया नहीं कर रहा बल्कि एक निजी एयरलाइंस कर रहा है.

आलम ने मदीना से फोन पर बात करते हुए कहा, ‘‘अब होटल वाले हमसे कमरे खाली करने के लिए कह रहे हैं क्योंकि हमारी बुकिंग की अवधि खत्म हो गयी है लेकिन हमने इसका विरोध किया क्योंकि हमें हवाईअड्डे पर अपने ठहरने की जगह को लेकर भरोसा नहीं दिया गया है. चूंकि हमारा सामान हवाईअड्डे पर जा चुका है, हमारे पास अब ज्यादा पैसे नहीं बचे हैं. हममें से कुछ लोगों का तो पैसा पहले ही खत्म हो चुका है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें