1. home Hindi News
  2. sports
  3. wrestler sushil kumar arrested sagar dhankhar murder case two time olympic medallist profile and married life rkt

Sagar Murder Case: जहां से शुरू वहीं पर ख़त्म भी हुई सुशील की कहानी, कोच सतपाल की बेटी को बिना देखे ही शादी के लिए कर दी थी हां

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोच सतपाल की बेटी सावी से सुशील कुमार ने की शादी
कोच सतपाल की बेटी सावी से सुशील कुमार ने की शादी
फोटो - सोशल मीडिया

Sagar Murder Case: पहलवान सुशील कुमार और उनके सहयोगी अजय कुमार को दिल्ली पुलिस ने रविवार 23 मई को नई दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में 23 वर्षीय पहलवान सागर राणा की हत्या के मामले में गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तारी के बाद सुशील कुमार और उसके साथियों से पुलिस की पूछताछ शामिल है. अब तक मिली जानकारी के मुताबिक सुशील कुमार ने पुलिस से मृतक पहलवान से मारपीट की बात मानी है. वहीं क्राइम ब्रांच की टीम सुशील कुमार और अजय को आज सुबह छत्रसाल स्टेडियम भी लेकर भी गयी जहां यह घटना हुआ.

बता दें कि सुशील ने अपने कैरियर की शुरूआत यहीं छत्रसाल स्टेडियम से ही की थी. यहीं पर द्रोणाचार्य पुरस्कार विजेता सतपाल सिंह के देख-रेख में सुशील कुमार ने पहलवानी शुरू की और भारत के ही नहीं बल्कि दुनिया के सर्वश्रेष्ठ पहलवानों में अपना दर्ज कराया. सुशील कुमार की कामयाबी की फेहरिस्त काफी लंबी है, साथ ही 2008 बीजिंग ओलिंपिक में ब्रॉन्ज मेडल और 2012 लंदन ओलिंपिक में सिल्वर मेडल देश को दिलाने वाले सुशील का हत्यारोपी बनने तक का सफर काफी रोचक है. वहीं 2010 में दिल्ली में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स गोल्ड जीतने के बाद उन्होनें अपने गुरू सतपाल की बेटी से शादी की.

18 फरवरी 2011 को सुशील की महाबली सतपाल की बेटी सावी सहरावत से शादी हुई है. लेकिन आपको इस बात को जानने के बाद काफी हैरानी होगी कि सुशील ने शादी से पहले अपने गुरु की बेटी को देखा तक नहीं था. इससे पहले दिल्‍ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की पूछताछ में सुशील कुमार ने बताया कि वह पहलवान सागर धनखड़ को सिर्फ डराना चाहता था, इसलिए पिटाई की थी. यही नहीं, हथियार भी इसीलिए लाए गए थे और इस पूरी घटना का वीडियो खौफ पैदा करने के लिए बनवाया गया था.

वहीं छत्रसाल स्टेडियम में सागर धनखड़ उर्फ ​​सागर राणा की हत्या ने दिल्ली के अंडरवर्ल्ड में पहलवान-अपराधी गठजोड़ को उजागर कर दिया है. दिल्ली पुलिस के सूत्रों का कहना है कि वे मशहूर पहलवान सुशील कुमार और कुख्यात गैंगस्टर नीरज बवाना के बीच संबंधों की जांच कर रहे हैं, जो कथित तौर पर तिहाड़ जेल से अपना साम्राज्य चलाते हैं. 4 मई को सागर पर हमला होने पर बवाना के गुर्गों के साथ ओलंपियन के साथ होने का संदेह है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें