1. home Home
  2. sports
  3. tokyo olympics silver medallist ravi dahiya pulls out of wrestling world championship after bajrang punia avd

World Wrestling Championship: बजरंग पूनिया के बाद वर्ल्ड चैंपियनशिप से हटे पहलवान रवि दहिया, जानें क्या है वजह

पहलवान रवि दहिया ने आगामी विश्व चैंपियनशिप में हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया है. रवि ने हटने का कारण बताया कि उन्हें चयन ट्रायल के लिए तैयार का समय नहीं मिल पाया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
World Wrestling Championship
World Wrestling Championship
instagram

World Wrestling Championship: टोक्यो ओलंपिक (tokyo olympics 2020) में रजत पदक जीतने वाले पहलवान रवि दहिया (Ravi Dahiya) ने आगामी विश्व चैंपियनशिप में हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया है. रवि ने हटने का कारण बताया कि उन्हें चयन ट्रायल के लिए तैयार का समय नहीं मिल पाया. चयन ट्रायल के जरिए ही टूर्नामेंट की टीम का चयन होगा.

डब्ल्यूएफआई (WFI) दो से 10 अक्तूबर तक नॉर्वे के ओस्लो में होने वाली विश्व चैंपियनशिप के लिए मंगलवार को चयन ट्रायल का आयोजन करेगा. दहिया और टोक्यो ओलंपिक खेलों के अन्य पदक विजेता अपने सम्मान के आयोजित समारोह के लिए एक राज्य से दूसरे राज्य की यात्रा कर रहे है.

दहिया ने कहा, मैं बिना तैयारी के मैट पर नहीं उतरना चाहता. बिना पर्याप्त अभ्यास के प्रतिस्पर्धा पेश करने का क्या फायदा. इसलिए मैं विश्व चैंपियनशिप में हिस्सा नहीं लूंगा क्योंकि मैं पर्याप्त अभ्यास के बिना ट्रायल में नहीं उतरना चाहता.

दहिया विश्व चैंपियनशिप में नहीं जाने वाले भारत के दूसरे बड़े पहलवान हैं. इससे पहले टोक्यो ओलंपिक के कांस्य पदक विजेता बजरंग पूनिया भी दायें घुटने में चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे.

अधिक सम्मान समारोह से परेशान नहीं हैं रवि दहिया, कहा - कोई शिकायत नहीं

रवि दहिया से जब पूछा गया कि बहुत अधिक सम्मान समारोह से वह परेशान तो नहीं हैं? इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, उन्हें कोई शिकायत नहीं है. आप उन्हें ना कैसे कह सकते हो. वे आपके अपने लोग हैं जो सम्मान दिखाना चाहते हैं और आपको सम्मानित करना चाहते हैं. बात सिर्फ इतनी है कि इससे थकान हो जाती है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें