1. home Hindi News
  2. sports
  3. sarkari naukri goa government will give government jobs to national and international players avd

Sarkari Naukri: नेशनल और इंटरनेशनल खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी देगी गोवा सरकार

गोवा के खेलमंत्री गोविंद गावड़े ने कहा, मैंने पीटी शिक्षकों और कोचों से खिलाड़ियों को सरकार की ओर से यह सुनिश्चित करने के लिये कहा है कि राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों में भाग लेने वालों को सरकारी नौकरियां दी जायेंगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गोवा सरकार
गोवा सरकार
twitter

गोवा (goa government) के सभी नेशनल और इंटरनेशनल खिलाड़ियों के लिए अच्छी खबर है. राज्य सरकार ने खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी देने की घोषणा की है.

खिलाड़ियों को आरक्षित कोटे के तहत मिलेगी सरकारी नौकरी

गोवा के खेलमंत्री गोविंद गावड़े ने कहा कि राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों में खेल रहे प्रदेश के खिलाड़ियों को आरक्षित कोटे के तहत सरकारी नौकरी दी जायेगी. उन्होंने कहा कि सभी विभागों से खिलाड़ियों को आरक्षित कोटे के तहत नियुक्त करने के लिये कहा जायेगा ताकि अधिक से अधिक युवा खेलों की ओर आकर्षित हों. वह गोवा खेल प्राधिकरण और विभिन्न स्कूलों के शारीरिक शिक्षा के शिक्षकों से बैठक के बाद पत्रकारों से मुखातिब थे.

पीटी शिक्षकों और कोचों को दिया गया निर्देश

गोवा के खेलमंत्री गोविंद गावड़े ने कहा, मैंने पीटी शिक्षकों और कोचों से खिलाड़ियों को सरकार की ओर से यह सुनिश्चित करने के लिये कहा है कि राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों में भाग लेने वालों को सरकारी नौकरियां दी जायेंगी. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल ‘खेलो इंडिया' और ‘फिट इंडिया' से युवा पीढी प्रेरित हो रही है. उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश सरकार एक खेल अकादमी बनाने पर भी काम कर रही है.

युवाओं को खेल से जोड़ने के लिए भारत सरकार ने शुरू की खेलो इंडिया कार्यक्रम

भारत सरकार ने युवाओं को खेलों से जोड़ने के लिए खेलो इंडिया यूथ गेम्स (KIYG) और खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स (KIUG) की शुरुआत की है. इसे प्रत्येक साल आयोजित किया जाता है. जहां युवा राज्यों और विश्वविद्यालयों का प्रतिनिधित्व कर अपने कौशल का प्रदर्शन करते हैं और पदकों के लिए प्रतिस्पर्धा करते हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें