1. home Hindi News
  2. sports
  3. sa vs aus 2nd one day international match full report

SA vs AUS 2nd ODI: जानेमन और लुंगी का कमाल, आस्ट्रेलिया का हुआ बुरा हाल, दूसरा वनडे और सीरीज हारा

By Utpal Kant
Updated Date
जानेमन मलान ने नाबाद 129 रन बनाये. उनसे पहले लुंगी एनगिडी  ने खतरनाक गेंदबाजी का नजारा पेश किया.
जानेमन मलान ने नाबाद 129 रन बनाये. उनसे पहले लुंगी एनगिडी ने खतरनाक गेंदबाजी का नजारा पेश किया.
Twitter.icc

ब्लोमफोंटेनः भारतीय दौरे के लिये दक्षिण अफ्रीकी टीम में नहीं चुने गये बल्लेबाज जानेमन मलान ने यहां गुरुवार को कमाल किया. आस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में नाबाद शतकीय पारी खेली. उनकी पारी की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने आस्ट्रेलिया को छह विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 से अजेय बढ़त बनायी. मलान ने नाबाद 129 रन बनाये जिससे दक्षिण अफ्रीका ने 48.4 ओवर में चार विकेट पर 274 रन बनाकर श्रृंखला अपने नाम की.

यह इस सत्र में घरेलू अंतरराष्ट्रीय सत्र के सभी प्रारूपों की पांच श्रृंखलाओं में उसकी पहली जीत है. पार्ल में अपने पदार्पण मैच में पहली गेंद पर आउट होने वाले 23 वर्षीय मलान को भारत दौरे के लिये दक्षिण अफ्रीकी टीम में नहीं चुना गया है. कप्तान क्विंटन डिकाक के मिशेल स्टार्क के पहले ओवर में आउट हो जाने के बाद टेस्ट बल्लेबाज पीटर मलान के छोटे भाई जानेमन मलान ने जॉन जॉन स्मट्स (41) के साथ 91, हेनरिच क्लासेन (51) के साथ 81 और डेविड मिलर (नाबाद 37) के साथ 90 रन की अटूट साझेदारी की.

मलान को तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी के साथ संयुक्त रूप से मैन आफ द मैच चुना गया. लुंगी एनगिडी ने 58 रन देकर छह विकेट लिये जिससे दक्षिण अफ्रीका ने आस्ट्रेलिया को 271 रन पर आउट कर दिया था. आस्ट्रेलिया को डेविड वार्नर (35) और कप्तान आरोन फिंच (65) ने अच्छी शुरुआत दिलायी.

इसके बाद लुंगी ने तीन विकेट लेकर आस्ट्रेलिया को बैकफुट पर भेजा. इस तेज गेंदबाज ने बाद में तीन और विकेट लिये. आस्ट्रेलिया ने आखिरी 10 ओवरों में 49 रन जोड़े और छह विकेट गंवाये. उसकी तरफ से डी आर्शी शार्ट ने सर्वाधिक 69 रन बनाये जबकि मध्यक्रम में मिशेल मार्श ने 36 रन का योगदान दिया.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें