1. home Home
  2. sports
  3. nita ambani features in 10 most influential women in sports

नीता अंबानी खेल जगत की 10 सबसे प्रभावशाली महिलाओं में शामिल

नीता अंबानी के अलावा भारत से टेनिस स्‍टार सानिया मिर्जा और भारतीय महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ी मिताली राज को भी इस सूची में शामिल किया गया है.

By ArbindKumar Mishra
Updated Date
ipl के दौरान नीता अंबानी
ipl के दौरान नीता अंबानी
twitter

नयी दिल्‍ली : इंडिय प्रीमियर लीग (IPL) में मुंबई इंडियंस की ऑनर नीता अंबानी 2020 की खेल जगत की 10 सबसे प्रभावशाली महिलाओं में शामिल हो गयी हैं. नीता अंबानी के साथ ऑस्‍ट्रेलिया की टेनिस स्‍टार सेरेना विलियम्‍स और जिम्‍नास्‍ट सिमोन माइल्‍स भी इस सूची में शामिल की गयी हैं. नीता अंबानी के अलावा भारत से टेनिस स्‍टार सानिया मिर्जा और भारतीय महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ी मिताली राज को भी इस सूची में शामिल किया गया है.

स्‍पोर्ट्स बिजनेस नेटवर्क आईस्‍पोर्टकनेक्‍ट ने 2020 के लिए 'इंफ्लुएंशियल वूमन इन स्‍पोर्ट' सूची जारी किया है. इस सूची के लिए दुनियाभर की 25 प्रभावशाली महिलाओं को शामिल किया गया था, जिसमें से 10 सबसे प्रभावशाली महिला को फाइनल सूची में स्‍थान दिया गया.

मालूम हो नीता अंबानी ने आईपीएल में अपनी टीम मुंबई इंडियंस को सबसे सफल टीम बनाने के लिए प्रेरित किया है और वो इसमें सफल भी रही हैं. इसके अलावा वो देश के विभिन्‍न खेलों को प्रोत्‍साहित करने में जुटी हुई हैं.

इस सूची में नीता अंबानी के अलावा टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स और नाओमी ओसाका, जिम्नास्ट सिमोन बाइल्स, फुटबालर मेगान रैपिनो, फार्मूला वन की विपणन एवं संचार निदेशक एली नोर्मन, डब्ल्यूएनबीए की कमिश्नर कैथी इंगलबर्ट, फीफा महासचिव फातमा समोरा, स्पेशल ओलंपिक की सीईओ मेरी डेविस और ईसीबी की प्रबंध निदेशक महिला क्रिकेट क्लेरी कोनोर शामिल हैं।

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें