1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2022 will chennai super kings still be able to make it to the playoffs know what can be the equation aml

IPL 2022: क्या अब भी प्लेऑफ में जगह बना पायेगी चेन्नई सुपर किंग्स? जानें क्या हो सकता है समीकरण

सोमवार को चेन्नई सुपर किंग्स एक बार फिर पंजाब से हार गया. चेन्नई को इस सीजन में छठी हार का सामना करना पड़ा है. अब प्लेऑफ के लिए टीम को सभी मैच जीतने होंगे. इतना ही नहीं बाकी बचे छह मुकाबले सीएसके को काफी बड़े अंतर से जीतना होगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी.
चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी.
PTI

आईपीएल 2022 में लगातार आठ मुकाबले हारकर पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गयी है. वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स भी सोमवार को पंजाब किंग्स से 11 रन से हार गया है. चेन्नई की टीम ने लीग में अब तक आठ मुकाबले खेले हैं और छह में टीम को हार का सामना करना पड़ा है. सीएसके अब तक केवल दो मुकाबले जीते हैं. अंक तालिका में सीएसके नौवें नंबर पर है.

पंजाब किंग्स से हारा सीएसके

सोमवार की जीत के साथ पंजाब किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को पीछे छोड़ते हुए अंक तालिका में छठे स्थान पर कब्जा कर लिया है. पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स ने शिखर धवन के शानदार 88 रनों की नाबाद पारी की मदद से 4 विकेट पर 187 रन बनाए. जवाब में सीएसके अंबाती रायुडू की शानदार पारी का फायदा नहीं उठा सकी जिन्होंने 39 गेंदों में 78 रनों की शानदार पारी खेली. सीएसके को आखिरी ओवर में 27 रन चाहिए थे.

एम एस धोनी भी नहीं जीता सके मैच

महान फिनिशर एमएस धोनी भी इस बार अपनी टीम को पीबीकेएस के खिलाफ हार से नहीं बचा सके. सीएसके छह विकेट पर 176 ही रन बना सकी और 11 रन से यह मुकाबला हार गयी. इस हार ने चेन्नई सुपर किंग्स के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों पर पानी फेर दिया है. सीएसके के पास अब लीग के छह मुकाबले बचे हैं. अगर चेन्नई सुपर किंग्स अपने सभी छह मुकाबले जीत जाता है तो उसके 16 अंक हो जायेंगे.

प्लेऑफ का समीकरण

छह मैच हारने के बाद सीएसके को यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि वे अपने सभी शेष गेम जीते. लेकिन अपने बाकी सभी छह गेम जीतने के बाद भी, सीएसके के प्लेऑफ में पहुंचने की संभावना उनके नेट रन रेट पर निर्भर करेगी. इसलिए, उन्हें यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि वे अपने शेष मैच काफी अंतर से जीतें. सीएसके डिफेंडिंग चैंपियन टीम है और प्रशंसकों को उम्मीद होगी कि रवींद्र जडेजा की अगुवाई वाली टीम लंबी बाधाओं के बावजूद प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लेगी.

सीएसके का नेट रन रेट -0.538 है  

इसके अलावा, यदि सीएसके को आवश्यक अंक मिलते हैं, तो उनका नेट रन रेट (एनआरआर) अन्य टीमों के साथ भी खेल में जीतने के बाद बेहतर होने की उम्मीद है, जो टीमें मौके के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं. वर्तमान में, उनका एनआरआर -0.538 है और रवींद्र जडेजा की अगुवाई वाली टीम को अपने मौके बढ़ाने के लिए बड़े अंतर से जीत की आवश्यकता होगी. वर्तमान में, उनके पास लीग में तीसरा सबसे खराब नेट रन रेट है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें