1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2022 virat kohli was once again out for zero rcb coach said a big deal on form aml

IPL 2022: एक बार फिर शून्य पर आउट हुए विराट कोहली, आरसीबी के कोच ने फॉर्म पर कह दी बड़ी बात

आईपीएल 2022 सीजन में विराट कोहली का खराब प्रदर्शन लगातार जारी है. शनिवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ वे एक बार फिर शून्य पर आउट हुए. कोहली के फॉर्म को लेकर क्रिकेट जगत में काफी चर्चा हो रही है. आरसीबी के कोच संजय बांगड़ ने भी अपनी राय रखी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
आउट होकर मैदान से बाहर जाते विराट कोहली.
आउट होकर मैदान से बाहर जाते विराट कोहली.
PTI

शनिवार को डबल हेडर के दूसरे मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को सनराइजर्स हैदराबाद से हार का सामना करना पड़ा पहले बल्लेबाजी करने उतरी बैंगलोर की टीम महज 68 रन के टोटल पर ढेर हो गयी. विराट कोहली एक बार फिर शून्य पर आउट हुए. विराट के फॉर्म को लेकर क्रिकेट जगत से मिलीजुली प्रतिक्रिया आ रही है. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के मुख्य कोच संजय बांगड़ ने भी प्रतिक्रिया दी है.

किस्मत विराट कोहली के साथ नहीं

संजय बांगड़ ने कहा कि विराट कोहली हरसंभव प्रयास कर रहा है लेकिन किस्मत इस समय उसका साथ नहीं दे रही, हालांकि उन्हें उम्मीद है कि वह जल्दी ही खराब फॉर्म को अलविदा कहेगा. सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल के मैच में शनिवार को आरसीबी को नौ विकेट से हराया. सितारों से सजी आरसीबी की बल्लेबाजी 68 रन पर ढेर हो गयी. पिछले तीन साल से किसी प्रारूप में शतक नहीं जमा सके कोहली लगातार दूसरे मैच में पहली गेंद पर आउट हो गये.

पिछले दो साल से कोहली नहीं लगा पाए हैं शतक

लंबे समय तक भारत के बल्लेबाजी कोच रहे बांगड़ ने कहा कि कोहली ने आरसीबी के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है. खिलाड़ियों के करियर में खराब दौर आते हैं. उसने शुरूआत अच्छी की थी जब पुणे में विजयी रन लगभग बना ही चुका था लेकिन कभी रन आउट तो कभी कैच आउट हो गया. उन्होंने कहा कि हम सभी ऐसे दौर से गुजरे हैं. यह उसके लिए कठिन समय है लेकिन वह मजबूती से वापसी करेगा.

कोहली के ब्रेक लेने पर बांगड़ ने चुप्पी साधी 

बांगड़ ने इस बात का कोई जवाब नहीं दिया कि क्या कोहली को लंबे ब्रेक की जरूरत है. उन्होंने कहा कि वह अपनी ओर से हरसंभव प्रयास कर रहा है. फिटनेस और तकनीक पर काम कर रहा है और ब्रेक भी ले रहा है. वह दबाव से बचने की पूरी कोशिश कर रहा है और नियमित अंतराल पर ब्रेक ले रहा है और आगे भी ऐसा ही करता रहेगा.

इस सीजन में दूसरी बार शून्य पर आउट हुए कोहली

बांगड़ ने कहा कि वह समझते हैं कि यह लोगों के बीच चर्चा का विषय है क्योंकि कोहली लंबे समय से भारत का इतना उपयोगी खिलाड़ी रहा है. इस सत्र में कोहली ने आरसीबी के लिए नाबाद 41, 12 , 5 , 48 , 1 , 12 , 0 , 0 रन बनाये हैं. बांगड़ ने कहा कि कोहली को इस समय किस्मत की भी जरूरत है. मुझे यकीन है कि वह जल्दी ही बड़ी पारी खेलेगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें