1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2022 virat kohli poor form continues bad form still in ipl ravi shastri said he need rest aml

IPL 2022: विराट कोहली का खराब फॉर्म जारी, आइपीएल में अब तक रूठा है बल्ला, शास्त्री बोले- आराम की है जरूरत

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली पिछले कई महीनों से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. आईपीएल में भी उनका बल्ला नहीं चल पा रहा है. अब खेले गये सात मुकाबलों में उन्होंने केवल 119 रन बनाए हैं. उनके बल्ले से एक अर्धशतक भी नहीं आया है. एक मुकाबले में उनका बेस्ट स्कोर 48 रना है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
विराट कोहली
विराट कोहली
twitter

सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए विराट कोहली को सबसे बड़ा दावेदार बताया जाता रहा है. विराट कोहली के शतक जड़ने की रफ्तार भी सचिन से काफी तेज थी, पर स्थिति ऐसी पलटी है कि कोहली 100 मैच खेलने के बाद भी शतक लगाने को तरस रहे हैं. भारतीय कप्तान ने आखिरी बार 23 नवंबर 2019 को शतक लगाया था. तब उन्होंने इडेन गार्डेंस में बांग्लादेश के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट में 136 रन की मैच जिताऊ पारी खेली थी.

100 मैच में एक भी शतक नहीं

तब से अब तक विराट कोहली 17 टेस्ट, 21 वनडे, 25 टी-20 और 37 आईपीएल यानी 100 मैच खेल चुके हैं. लेकिन एक पारी में रनों का आंकड़ा 100 या उससे अधिक नहीं पहुंच सका है. आईपीएल के इस सीजन में विराट कोहली ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी छोड़ दी. उन्होंने बल्लेबाजी पर ध्यान देने का हवाला देते हुए टीम इंडिया की भी कप्तानी छोड़ दी है. इस सीजन में कोहली दो बार रन आउट हो चुके हैं.

कोहली का 2008 के बाद आइपीएल में जारी है सबसे खराब प्रदर्शन

आइपीएल-2022 में कोहली पिछले सात मैचों में सिर्फ 19.83 की औसत से रन बना रहे हैं. बेस्ट स्कोर 48 रहा है. मंगलवार को लखनऊ सुपरजाइंट्स के खिलाफ शून्य पर लौटे विराट कोहली पांच साल बाद आइपीएल के किसी पारी में बिना खाता खोले आउट हुए हैं. विराट कोहली ने इस सीजन में अब तक सात इंनिंग में बल्लेबाजी कर है. उन्होंने अब तक 119 रन बनाए हैं. उनका स्ट्राइक रेट 123.95 का रहा है.

शास्त्री बोले- मानसिक रूप से थके हैं विराट आराम की जरूरत

भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री का कहना है कि विराट कोहली मानसिक रूप से थके हुए हैं. उन्हें क्रिकेट से ब्रेक लेने की जरूरत है. ब्रेक लेने पर विराट अगले सात-आठ साल तक देश के लिए खेल सकते हैं. शास्त्री का मानना है कि कोरोना काल में विराट जैसे खिलाड़ियों की अच्छी देखभाल होनी चाहिए. विराट कोहली पर व्यस्तता के कारण थकान हावी है. यदि किसी को आराम की जरूरत है, तो वह कोहली है. उन्हें डेढ़ या ढाई महीने का आराम दिया जाना चाहिए.

कप्तानी छोड़ने का भी फायदा नहीं हुआ

खराब फॉर्म से जूझ रहे विराट कोहली ने बल्लेबाजी का रूतबा फिर से हासिल करने के लिए टी-20, वनडे के बाद टेस्ट टीम की कप्तानी भी छोड़ दी. इसके बाद आइपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की कप्तानी भी छोड़ दी, लेकिन इसका भी लाभ नहीं मिला, आइपीएल में खराब बल्लेबाजी जारी है. विराट कोहली के बाद फाफ डु प्लेसिस को आरसीबी का कप्तान बनाया गया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें