1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2020 records rohit sharma can break two big records of raina today he will create history in ipl after scoring 86 runs avd

IPL 2020 Records : रोहित शर्मा आज तोड़ सकते हैं रैना के दो बड़े रिकॉर्ड, 86 रन बनाते ही आईपीएल में रच देंगे इतिहास

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रोहित शर्मा आज तोड़ सकते हैं रैना के दो बड़े रिकॉर्ड
रोहित शर्मा आज तोड़ सकते हैं रैना के दो बड़े रिकॉर्ड
PTI PHOTO

Indian Premier League 2020 : मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) आज राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जब मैदान पर बल्लेबाजी करने उतरेंगे तो उनकी नजर एक खास रिकॉर्ड पर होगी. आज के मैच में रोहित शर्मा अगर 86 रन बना लेते हैं, तो आईपीएल में एक बड़े रिकॉर्ड को हासिल कर लेंगे. इसके अलावा रोहित शर्मा सुरेश रैना के दो बड़े रिकॉर्ड को भी तोड़ सकते हैं.

दरअसल रोहित शर्मा आज राजस्थान के खिलाफ 86 रन बना लेते हैं. तो उनका मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते हुए 4000 रन आईपीएल में पूरे हो जाएंगे. अगर रोहित शर्मा ऐसा करने में कामयाब होते हैं, तो वो ऐसा करने वाले मुंबई इंडियंस के पहले खिलाड़ी बन जाएंगे.

इसके साथ ही रोहित शर्मा आज राजस्थान के खिलाफ अगर अर्धशतक बनाने में कामयाब होते हैं, तो वो चेन्नई सुपर किंग्स के दिग्गज खिलाड़ी सुरेश रैना के सबसे अधिक आईपीएल हाफसेंचुरी के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे. दरअसल इस सुरेश रैना और रोहित शर्मा आईपीएल में सबसे अधिक अर्धशतक लगाने वाले भारतीय खिलाड़ी हैं. दोनों ने अब तक 38-38 अर्धशतक आईपीएल में लगाये हैं.

हालांकि इस सूची में सबसे टॉप पर सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर हैं. वॉर्नर ने अब तक आईपीएल में 45 हाफसेंचुरी जमा चुके हैं.

रैना के सबसे अधिक आईपीएल मैच खेलने के रिकॉर्ड को भी रोहित शर्मा छोड़ देंगे पीछे

रोहित शर्मा आज जब राजस्थान के खिलाफ मुकाबले के लिए मैदान पर उतरेंगे, तो वह सुरेश रैना के एक और खास रिकॉर्ड को भी पीछे छोड़ देंगे. दरअसल सुरेश रैना और रोहित शर्मा सबसे अधिक आईपीएल मैच खेलने वाले खिलाड़ियों की सूची में महेंद्र सिंह धौनी के बाद दूसरे नंबर पर हैं. आज मैदान पर उतरते ही रोहित शर्मा रैना को पीछे छोड़ देंगे. रैना और रोहित ने अब तक 193 आईपीएल मैच खेले हैं. धौनी ने अब तक 195 मैच खेले हैं और टॉप पर पहुंच गये हैं.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें