1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2020 news universe boss chris gayle entry in ipl will be soon kings xi punjab batting coach wasim jaffer has given hints gayle ki hogi wapsi avd

IPL 2020 News : आईपीएल में जल्द होगी 'यूनिवर्स बॉस' क्रिस गेल की इंट्री, पंजाब के कोच ने दिये संकेत

By Agency
Updated Date
PTI PHOTO

नयी दिल्ली : किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाजी कोच वसीम जाफर को लगता है कि क्रिस गेल और मुजीब जादरान को जल्द की अंतिम एकादश में खेलने का मौका मिलेगा क्योंकि टीम इन दोनों को उस समय नहीं लाना चाहती जबकि इंडियन प्रीमियर लीग प्ले आफ में जगह बनाने के लिए प्रत्येक मैच जीतना जरूरी होगा.

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को टूर्नामेंट में अब तक जूझना पड़ा है और उसने पांच में से चार मैच गंवाए हैं. डेथ ओवरों की गेंदबाजी की टीम सबसे बड़ी चिंता है. जाफर ने कहा कि अब तक उनका अभियान निराशाजनक रहा है लेकिन चीजों को बदलने के लिए सिर्फ एक या दो मैचों की जरूरत है.

इस पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने कहा कि ऐसा करने के लिए टीम में जितने मैच विजेता रहेंगे उतना बेहतर रहेगा. गेल और मुजीब दोनों को मौजूदा सत्र में खेलने का मौका नहीं मिला है. जाफर ने कहा, ऐसा जल्द ही होना चाहिए. जैसा कि मैंने कहा, बाद में करने से बेहतर है कि इसे पहले कर लिया जाए. हम उन्हें उस समय नहीं उतारना चाहते जब प्रत्येक मैच जीतना जरूरी हो. उम्मीद करते हैं कि ये खिलाड़ी जल्द ही खेलते हुए नजर आएंगे.

जाफर ने कहा कि वेस्टइंडीज के 41 साल के दिग्गज गेल काफी अच्छी लय में हैं. उन्होंने कहा, क्रिस पूरी तरह तैयार नजर आ रहा है और मैदान में उतरने को लेकर उत्सुक है, वह काफी अच्छी ट्रेनिंग कर रहा है और नेट्स पर काफी अच्छा लग रहा है. उन्होंने कहा, वह प्रभाव छोड़ने वाला खिलाड़ी है और हमें पता है कि वह क्या कर सकता है. मैं उम्मीद करता हूं कि वह मैदान पर उतरते ही छाप छोड़ेगा और चीजों का रुख हमारे पक्ष में कर देगा.

वह रनों का भूखा नजर आ रहा है और यह फ्रेंचाइजी के लिए काफी अच्छे संकेत हैं. भारत के इस पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा, मैं उम्मीद कर रहा हूं कि वह जल्द खेलेगा. हमें जितने अधिक संभव हो उतने मैच विजेताओं की जरूरत है. सिर्फ अगले मैच के लिए नहीं बल्कि बाकी टूर्नामेंट के लिए भी क्योंकि वह अपने दम पर ही आसानी से चार से पांच मैच जीत सकता है.

जाफर ने कहा कि उनकी टीम को शीर्ष चार में जगह बनाने के लिए बाकी बचे नौ लीग मैचों में से सात जीतने होंगे और यह काम मुश्किल लेकिन संभव है. जाफर ने कहा कि इसके लिए उन्हें संयोजन दोबारा तैयार करना होगा और फैसला करना होगा कि गेल और मुजीब की जगह कौन बाहर बैठेगा.

निकोलस पूरन और अब तक बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे ग्लेन मैक्सवेल का अंतिम एकादश में खेलना लगभग तय है. पिछले मैच में शेल्डन कोटरेल और क्रिस जोर्डन विदेशी खिलाड़ी के रूप में खेले थे. किंग्स इलेवन पंजाब ने चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ यह मैच 10 विकेट से गंवाया था.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें