1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2020 kxip bounce back sheldon cottrell mumbai indians kings xi punjab ipl score t20match cricket prt

IPL 2020, King Eleven Punjab : मैंने वापसी कर ली है, किंग्स इलेवन पंजाब भी करेगा - कोटरेल

By Agency
Updated Date

अबुधाबी : किंग्स इलेवन पंजाब के तेज गेंदबाज शेल्डन कोटरेल (Sheldon Cottrell) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में अपनी टीम के अब तक के प्रदर्शन से निराश नहीं हैं और उन्होंने कहा कि जिस तरह से उन्होंने राहुल तेवतिया की आक्रामकता का शिकार होने के बाद वापसी की उसी तरह से उनकी टीम भी जल्द शानदार वापसी करेगी. कोटरेल ने गुरुवार को मुंबई इंडियन्स (Mumbai Indians) के खिलाफ अच्छी गेंदबाजी की और 20 रन देकर एक विकेट लिया लेकिन रविवार को राजस्थान रॉयल्स के तेवतिया ने 18वें ओवर में उनकी गेंदों की जबर्दस्त धुनाई करके 30 रन बटोरे थे और अपनी टीम को जीत दिलायी थी.

वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज कोटरेल ने किंग्स इलेवन पंजाब की मुंबई के हाथों 48 रन से हार के बाद वर्चुअल संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘मेरी वापसी शानदार रही लेकिन मैं चाहता हूं कि मेरे अच्छे प्रदर्शन से टीम जीत हासिल करे. मैं अपने प्रदर्शन से अच्छा महसूस कर रहा हूं. '' उन्होंने कहा, ‘‘मैं अपने साथी गेंदबाजों के साथ डैथ ओवरों की अपनी गेंदबाजी पर कड़ी मेहनत कर रहा हूं. हम गलतियों से सीख रहे हैं और अभ्यास के दौरान कड़ी मेहनत कर रहे हैं. मुझे पूरा विश्वास है कि जल्द ही इसके सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे.

मैं यह नहीं कहूंगा कि यह चिंता का विषय है. यह केवल समय की बात है. '' मुंबई के खिलाफ कोटरेल का डैथ ओवरों में उपयोग नहीं किया गया. उन्होंने शुरू में तीन ओवर किये और फिर 13वें ओवर में चार ओवर का अपना कोटा समाप्त कर दिया. किंग्स इलेवन ने चार मैचों में केवल एक जीत दर्ज की है लेकिन कोटरेल ने कहा कि उनकी टीम वापसी करेगी. उन्होंने कहा, ‘‘मैं अपने कप्तान का पक्ष लेता हूं. उन्होंने जो भी फैसले किये वह टीम हित में किये.

दुर्भाग्य से आज वे हमारे अनुकूल नहीं रहे लेकिन मुझे पूरा विश्वास है कि आगे यह कारगर साबित होंगे. '' कोटरेल ने कहा, ‘‘हमारे पास बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं. हमारा कोचिंग स्टाफ, अनिल (कुंबले) शानदार हैं. हमारे कप्तान ने भी पहले कहा कि हम चार में से तीन मैच में आसानी से जीत सकते थे, लेकिन दुर्भाग्य से हम एक ही मैच जीत पाये. हमारा पक्का विश्वास कि हम मजबूत वापसी करेंगे. इसमें मुझे कोई संदेह नहीं है. ''

इस बीच मुंबई इंडियन्स के लेग स्पिनर राहुल चाहर ने कीरोन पोलार्ड (नाबाद 47) और हार्दिक पंड्या (नाबाद 30) की प्रशंसा की जिन्होंने 23 गेंदों पर 67 रन बनाकर टीम का स्कोर चार विकेट पर 191 रन तक पहुंचाया. इसके जवाब में किंग्स इलेवन आठ विकेट पर 143 रन ही बना पाया. इस 21 वर्षीय स्पिनर ने कहा, ‘‘हमें पोलार्ड और हार्दिक के बड़े शॉट खेलने के कौशल पर पूरा भरोसा है.

पोलार्ड रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ पिछले मैच में हमें जीत के करीब ले गया था. वे अच्छी फार्म में हैं और वे किसी भी परिस्थिति में मैच का सकारात्मक अंत कर सकते हैं. '' अपने प्रदर्शन के बारे में चाहर ने कहा, ‘‘स्पिनरों को पिच से मदद मिल रही है. इसमें थोड़ा टर्न है और इससे मेरा मनोबल बढ़ रहा है.

Post by : Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें