1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2020 kkr vs dc match live streaming shreyas iyer and prithvi shaw half century delhi capitals beat kolkata knight riders by 18 runs avd

IPL 2020 KKR vs DC : अय्यर और पृथ्वी के तूफान में उड़ा केकेआर, दिल्ली की विस्फोटक जीत

By Agency
Updated Date
PTI PHOTO

शारजाह : श्रेयस अय्यर के 38 गेंद में नाबाद 88 रन और पृथ्वी शॉ के आक्रामक अर्धशतक के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने रनों के पहाड़ के बीच खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में शनिवार को कोलकाता नाइट राइडर्स को 18 रन से हरा दिया.

दिल्ली ने बल्लेबाजों की ऐशगाह शारजाह में चार विकेट पर 228 रन बनाये जिसके जवाब में केकेआर आठ विकेट पर 210 रन ही बना सकी. केकेआर के लिये इंग्लैंड के विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन और राहुल त्रिपाठी ने सातवें विकेट के लिये 78 रन जोड़कर टीम को मैच में बनाये रखा लेकिन 19वें ओवर में मोर्गन और फिर अगले ओवर में त्रिपाठी के आउट होने के बाद परिणाम साफ हो गया था.

मोर्गन ने 18 गेंद में पांच छक्कों और एक चौके की मदद से 44 रन बनाये. वहीं त्रिपाठी ने 16 गेंद में तीन चौकों और तीन छक्कों के साथ 36 रन जोड़े. इससे पहले हर्षल पटेल ने 13वें ओवर में केकेआर को लगातार दो झटके देकर नीतिश राणा (35 गेंद में 58) और कप्तान दिनेश कार्तिक (आठ) को आउट किया.

दिल्ली के लिये एनरिच नोर्जे ने तीन और पटेल ने दो विकेट लिये. दिल्ली की पारी में पावरप्ले का खेल शॉ के नाम रहा जिसने 41 गेंद में चार चौकों और चार छक्कों की मदद से 66 रन बनाये. इसके बाद अय्यर ने लाजवाब पारी खेली और पर रनों का पहाड़ लगा डाला.

उन्होंने अपनी पारी में सात चौके और छह छक्के लगाये. उनके कुछ छक्के तो इतने ऊंचे थे कि गेंद स्टेडियम के पास कार पार्किंग में चली गई. ऋषभ पंत ने भी 17 गेंद में 38 रन बनाये । इस पिच से गेंदबाजों को कोई मदद नहीं मिली और पूरी पारी में 14 छक्के और 18 चौके लगे. दो अच्छे मैचों के बाद युवा कमलेश नागरकोटी ने तीन ओवर में 35 रन देकर एक विकेट लिया जबकि शिवम मावी ने तीन ओवर में 40 रन दिये.

इसे देखकर कप्तान दिनेश कार्तिक ने उनसे चार ओवर का कोटा पूरा नहीं कराया. पैट्रिक कमिंस ने चार ओवर में 49 रन दे डाले. साव ने पावरप्ले में उनकी गेंदों की जमकर पिटाई की. शॉ इतने आक्रामक फार्म में थे कि शिखर धवन (16 गेंद में 26 रन) भी उनके सामने फीके पड़ गए. दोनों ने पहले विकेट के लिये 56 रन जोड़े. इसके बाद अय्यर ने बेहद मनोरंजक पारी खेली. स्पिनर वरूण चक्रवर्ती ने चार ओवर में 49 रन देकर एक विकेट लिया जबकि सुनील नारायण ने दो ओवर में 26 रन दिये.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें