1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl 2020 dc vs kxip live score live streaming latest update today 38th match playing 11 punjab vs delhi pitch weather report head to head ipl latest news avd

IPL 2020, DC vs KXIP : धवन का शतक बेकार, पंजाब ने दिल्ली को 5 विकेट से हराया

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पंजाब ने दिल्ली को 5 विकेट से हराया
पंजाब ने दिल्ली को 5 विकेट से हराया
pti photo

IPL 2020 Live Score, Live Streaming, dc vs kxip, Punjab vs Delhi, pitch report,head to head आईपीएल 2020 के 38वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने दिल्ली कैपिटल्स को 5 विकेट से हरा दिया. धवन के रिकॉर्ड शतक के बावजूद दिल्ली मैच हार गयी. पंजाब की टीम ने दिल्ली के लक्ष्य 165 रन को 5 विकेट खोकर एक ओवर शेष रहते ही 167 बनाकर पूरा कर लिया. पंजाब के लिए विजयी शॉट जेम्स नीशम ने लगाया. नीशम ने छक्का लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाया.

email
TwitterFacebookemailemail

पंजाब से हारकर भी दिल्ली टॉप पर

पंजाब से दुबई में करारी हार के बावजूद दिल्ली प्वाइंट टेबल में टॉप पर बनी हुई है. दिल्ली के 10 मैचों में 7 जीत के बाद 14 अंक हैं. दूसरे नंबर पर मुंबई की टीम है और सबसे आखिरी स्थान पर चेन्नई की टीम है.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली को हराकर पंजाब ने लगायी प्वाइंट टेबल पर लंबी छलांग

दिल्ली को हराकर पंजाब की टीम प्वाइंट टेबल में लंबी छलांग लगाते हुए 5वें स्थान पर पहुंच गयी है. पंजाब की टीम ने लगातार 5 हार के बाद शानदार वापसी की और लगातार तीसरी जीत दर्ज की. 10 मैच में 4 जीत के बाद पंजाब के 8 अंक हो गये हैं. अभी किंग्स को 4 मैच और खेलने हैं. अगर सभी मैच में वो जीत दर्ज करती है, तो प्लेऑफ में पहुंचना तय हो जाएगा.

email
TwitterFacebookemailemail

पंजाब ने दिल्ली को 5 विकेट से हराया

आईपीएल 2020 के 38वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने दिल्ली कैपिटल्स को 5 विकेट से हरा दिया. धवन के रिकॉर्ड शतक के बावजूद दिल्ली मैच हार गयी. पंजाब की टीम ने दिल्ली के लक्ष्य 165 रन को 5 विकेट खोकर एक ओवर शेष रहते ही 167 बनाकर पूरा कर लिया. पंजाब के लिए विजयी शॉट जेम्स नीशम ने लगाया. नीशम ने छक्का लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाया. पंजाब की ओर से निकोलस पूरन ने 28 गेंदों में 6 चौके और 3 छक्के की मदद से 53 रनों की विस्फोटक पारी खेली. इसके अलावा क्रिस गेल ने 29, मैक्सवेल ने 32, केएल राहुल 15 और मयंक अग्रवाल केवल 5 रन बनाकर आउट हुए. हुड्डा 15 और नीशम 10 रन बनाकर नाबाद लौटे.

email
TwitterFacebookemailemail

पंजाब को पांचवां झटका, मैक्सवेल 32 रन बनाकर आउट

पंजाब की टीम को पांचवां झटका मैक्सवेल के रूप में लगा. रबादा ने मैक्सवेल को 16वें ओवर में आउट किया. आउट होने से पहले मैक्सवेल ने 24 गेंदों में 3 चौके की मदद से 32 रन बनाये. टीम को ऐसे समय में झटका लगा जब मैक्सवेल अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे और पंजाब जीत के बेहद करीब है. 16 ओवर में पंजाब का स्कोर 5 विकेट पर 148 रन है.

email
TwitterFacebookemailemail

पंजाब को चौथा झटका, पूरन अर्धशतक बनाकर आउट

पंजाब को 13वें ओवर में बड़ा झटका लगा. पूरन जो शानदर बल्लेबाजी कर रहे थे, रबादा की गेंद पर आउट हुए. पूरन ने 6 चौके और 3 छक्कों की मदद से 28 गेंदों में 53 रन बनाया.

email
TwitterFacebookemailemail

पंजाब को तीसरा झटका, गेल के बाद अग्रवाल भी आउट

पंजाब को तीसरा झटका लगा है. क्रिस गेल अश्विन की गेंद पर 29 रन पर बोल्ड आउट हुए. आउट होने से पहले गेल ने 13 गेंदों को सामना किया, जिसमें 3 चौके और दो छक्के लगाय. वहीं मयंक अग्रवाल 5 रन बनाकर रन आउट हुए.

email
TwitterFacebookemailemail

धवन का तूफानी शतक, दिल्ली ने पंजाब को दिया 165 रन का लक्ष्य

शिखर धवन की रिकॉर्ड शतकीय पारी के दम पर दिल्ली की टीम ने पंजाब के सामने जीत के लिए 165 रन का लक्ष्य रखा है. धवन ने 61 गेंदों में 12 चौके और 3 छक्के की मदद से नाबाद 106 रन बनाये. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली की टीम 20 ओवर में चार विकेट पर 164 रन बनाया. धवन का आईपीएल में यह लगातार दूसरा शतक है. इससे पहले उन्होंने चेन्नई के खिलाफ नाबाद शतक लगाया था. आईपीएल में ऐसा करने वाले धवन पहले खिलाड़ी बन गये हैं. धवन को अगर छोड़ दिया जाए, तो सभी बल्लेबाजों ने निराश किया. पृथ्वी शॉ 7, अय्यर 14, पंत 14 और स्टोइनिस 9 रन बनाकर आउट हुए. पंजाब की ओर से मोहम्मद शमी ने दो विकेट चटकाये. इसके अलावा मैक्सवेल, निशम और अश्विन ने एक-एक विकेट लिये.

email
TwitterFacebookemailemail

धवन का लगातार दूसरा शतक, आईपीएल में ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने

पंजाब के खिलाफ शतक जमाकर धवन ने आईपीएल में इतिहास रच डाला है. लगातार दूसरा शतक बनाने वाले वो आईपीएल के पहले खिलाड़ी बने गये हैं. इससे पहले उन्होंने चेन्नई के खिलाफ पहला शतक बनाया था और अब पंजाब के खिलाफ उन्होंने 57 गेंदों में 12 चौके और 3 छक्कों की मदद से अपना शतक पूरा किया.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली को तीसरा झटका, पंत 14 रन बनाकर आउट

दिल्ली की टीम को 14वें ओवर में तीसरा झटका लगा है. पंत मैक्सवेल की तीसरी गेंद पर 14 रन बनाकर आउट हुए. पंत ने 20 गेंदों का सामना किया, जिसमें उन्होंने केवल 1 चौका जमाया. इस समय धवन शानदार अर्धशतक बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

धवन का एक और धमाका, 28 गेंदों में जड़ दिया अर्धशतक

दिल्ली के ओपनर शिखर धवन एक और धमाका करते हुए पंजाब के खिलाफ 28 गेंदों में 8 चौके और एक छक्के की मदद से अपना अर्धशतक बना लिया है. हालांकि इस दौरान दिल्ली को दूसरा झटका भी लगा है. कप्तान श्रेयस अय्यर 12 गेंदों में 1 छक्के की मदद से 14 रन बनाकर मुरुगन अश्विन की गेंद पर आउट हुए.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली को पहला झटका, पृथ्वी शॉ 7 रन पर आउट

दिल्ली कैपिटल्स को चौथे ओवर में पहला झटका लगा है. जेम्स नीशम की तीसरी गेंद पर पृथ्वी शॉ 1 चौके की मदद से 11 गेंदों में 7 रन बनाकर आउट हुए.

email
TwitterFacebookemailemail

धवन का धमाका, चौका और छक्के से की पारी की शुरुआत

टॉस जीतकर दिल्ली की टीम बल्लेबाजी के लिए उतर चुकी है. धवन और पृथ्वी शॉ ओपनिंग करने आये हैं. पहले ही ओवर में धवन ने मैक्सवेल की गेंदों पर एक चौका और एक छक्का जड़कर अपना इरादा साफ कर दिया है. पहले ओवर में दिल्ली का स्कोर 13 रन है.

email
TwitterFacebookemailemail

आज आईपीएल में 5 हजारी बन सकते हैं धवन

दिल्ली के ओपनर शिखर धवन आज आईपीएल में अपना 5 हजार रन पूरे कर सकते हैं. धवन अगर आज 63 रन बना लेते हैं, तो उनेक आईपीएल में 5 हजार रन पूरे हो जाएंगे. पांच हजारी क्लब में विराट कोहली 5759 रन के साथ सबसे टॉप पर हैं. उसके बाद सुरेश रैना 5368 रन के साथ दूसरे नंबर पर हैं. उसके बाद मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा 5158 रन के साथ तीसरे स्थान पर हैं. वौथे स्थान पर हैदराबाद के कप्तन डेविड वॉर्नर हैं. वॉर्नर ने 5037 रन आईपीएल में अब तक बनाये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली में तीन और पंजाब में एक बदलाव

दिल्ली ने अपनी टीम में तीन बदलाव करके ऋषभ पंत, शिमरोन हेटमायर और डेनियल सैम्स को अंतिम एकादश में रखा है. पंजाब ने क्रिस जोर्डन की जगह जेम्स नीशाम को लिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

किंग्स इलेवन पंजाब प्लेइंग इलेवन

किंग्स इलेवन पंजाब (प्लेइंग इलेवन): केएल राहुल (w / c), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, दीपक हुड्डा, मुरुगन अश्विन, जेम्स नीशम, मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली कैपिटल्स प्लेइंग इलेवन

दिल्ली कैपिटल्स : पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर (c), ऋषभ पंत (w), शिमरोन हेटमेयर, डैनियल सैम्स, मार्कस स्टोइनिस, एक्सर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, तुषार देशपांडे, कगिसो रबाडा

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीता, पहले बल्लेबाजी का फैसला

दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीत लिया है. टॉस जीतकर दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. दोनों टीमें आज दूसरी बार आमने-सामने हो रही हैं. इससे पहले दुबई में ही दिल्ली ने पंजाब को सुपर ओवर में हराया था.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली के लिए दुबई भाग्यशाील, 5 मैच में दर्ज की है जीत

दिल्ली कैपिटल्स के लिए दुबई भाग्यशाली साबित हुआ है. यहां दिल्ली की टीम आज से पहले 6 मैच खेल चुकी है, जिसमें उसने 5 मैच में जीत दर्ज की है, केवल एक मैच में हार का सामना करना पड़ा. दूसरी ओर पंजाब की टीम भी यहां 6 मैच अब से पहले खेल चुकी है, जिसमें केवल 3 मैच में ही जीत मिली और 3 मैच में हार का सामना करना पड़ा.

email
TwitterFacebookemailemail

दुबई में दोनों के बीच दूसरा मुकाबला

पंजाब और दिल्ली की टीमें मौजूदा सीरीज में दूसरी बार आमने-सामने होंगी. बड़ी बात है कि दोनों का मैच एक ही मैदान पर खेला जा रहा है. इससे पहले भी दोनों टीमें दुबई में ही भिड़ चुकी हैं. जिसमें दिल्ली की टीम ने पंजाब को सुपर ओवर में हराया था.

email
TwitterFacebookemailemail

टीमें इस प्रकार हैं:

किंग्स इलेवन पंजाब: लोकेश राहुल, हरप्रीत बरार, इशान पोरेल, मनदीप सिंह, जेम्स नीशाम, तजिंदर सिंह, क्रिस जोर्डन, करुण नायर, दीपक हुड्डा, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, ग्लेन मैक्सवेल, मुजीब उर रहमान, सरफराज खान, शेल्डन कोटरेल, मयंक अग्रवाल, मोहम्मद शमी, दर्शन नलकांडे, निकोलस पूरन, क्रिस गेल, मुरुगन अश्विन, जगदीश सुचित, कृष्णप्पा गौतम, हार्डस विलोजेन और सिमरन सिंह बेंच.

दिल्ली कैपिटल्स: श्रेयस अय्यर (कप्तान), कैगिसो रबादा, मार्कस स्टोइनिस, संदीप लामिचाने, इशांत शर्मा, अजिंक्य रहाणे, रविचंद्रन अश्विन, शिखर धवन, शिमरोन हेटमायर, एलेक्स कैरी, मोहित शर्मा, पृथ्वी साव, ललित यादव, आवेश खान, अक्षर पटेल, तुषार देशपांडे, ऋषभ पंत, हर्षल पटेल, कीमो पॉल, अमित मिश्रा, एनरिच नोर्टजे , डेनियल सेम्स

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली मौजूदा टूर्नामेंट में अब तक सबसे सफल टीम

दिल्ली की टीम मौजूदा टूर्नामेंट में अब तक सबसे सफल टीम रही है और शनिवार रात चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ करीबी मैच में जीत से उसका मनोबल बढ़ा होगा. पृथ्वी शॉ कुछ मैचों में खाता खोलने में नाकाम रहने के बाद बड़ी पारी खेलने को बेताब होंगे जबकि शिखर धवन फॉर्म में वापसी कर चुके हैं. दिल्ली की टीम नौ मैचों में सात में जीत दर्ज करने में सफल रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

क्रिस गेल की वापसी से जीत की राह पर पंजाब

लगातार पांच मैच हारकर पस्त हो चुकी पंजाब की टीम को क्रिस गेल की वापसी ने बड़ी राहत दी है. गेल ने अपनी तूफानी पारी से पंजाब को एक बार फिर से जीत की राह पर ले आया है. मुंबई के खिलाफ दूसरे सुपर ओवर में गेल ने छक्का जड़कर टीम को जीत दिलाया था. उससे पहले बेंगलुरु के खिलाफ भी गेल ने विस्फोटक अर्धशतक बनाया था.

email
TwitterFacebookemailemail

प्ले ऑफ में जगह बनाने के लिए पंजाब को सभी मैच जीतने होंगे

डेथ ओवरों की गेंदबाजी, ग्लेन मैक्सवेल की खराब फॉर्म और कमजोर मध्यक्रम पंजाब की चिंता का विषय है जिसे प्ले ऑफ में जगह बनाने के लिए अपने बाकी बचे पांचों मैच जीतने होंगे. टूर्नामेंट के शीर्ष दो स्कोरर सलामी बल्लेबाजों राहुल (525) और मयंक अग्रवाल (393) की मौजूदगी के बावजूद टीम को जीत हासिल करने के लिए जूझना पड़ा है.

email
TwitterFacebookemailemail

दो मनोबल बढ़ाने वाली जीत के बाद किंग्स इलेवन पंजाब का सामना दिल्ली कैपिटल्स से

गत चैंपियन मुंबई इंडियन्स के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में जीत से किंग्स इलेवन पंजाब का मनोबल बढ़ा हुआ है, लेकिन अब तब निरंतर प्रदर्शन करने में नाकाम रही इस टीम की राह आसान नहीं होगी क्योंकि उसे आज दिल्ली कैपिटल्स से भिड़ना है. सत्र की शुरुआत में दो बेहद करीबी मैच गंवाने के बाद किंग्स इलेवन की टीम पिछले दो मैचों में शानदार जीत हासिल करने में कामयाब रही है.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें