1. home Hindi News
  2. sports
  3. india england cricket match audience will be able to watch sitting in the stadium ecb released 2021 schedule avd

भारत-इंग्लैंड मैच से ऑडियंस की हो सकती है स्टेडियम में वापसी, ईसीबी ने जारी किया 2021 का शेड्यूल

By Agency
Updated Date
twitter

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने आगामी गर्मियों (2021) के लिये घरेलू सत्र का कार्यक्रम जारी कर दिया है जिसमें भारत के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की शृंखला के साथ दर्शकों को स्टेडियम वापस लाने की योजना है. भारत के खिलाफ ये मैच अगस्त-सितंबर में खेले जाएंगे.

इंग्लैंड ने इस साल कोविड-19 महामारी के दौरान दर्शकों के बिना वेस्टडंडीज और पाकिस्तान के खिलाफ अलग-अलग टेस्ट शृंखलाओं के बाद सीमित ओवरों की शृंखला के लिए ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी की थी. ईसीबी हालांकि अब कोविड-19 की स्थिति के मद्देनजर आगामी सत्र से मैदान में दर्शकों को वापस लाने के लिए उत्सुक है.

बोर्ड द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में ईसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टॉम हैरिसन ने कहा, कुछ यादगार प्रदर्शनों के साथ यह साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिहाज से हमारे लिये अद्भुत था. हमें पता है कि लोगों ने घर में रहते हुए इसका कितना लुत्फ उठाया है. उन्होंने कहा, अगला साल हमारे लिये और भी बड़ा है क्योंकि इसमें भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट शृंखला का रोमांच देखने को मिलेगा. इसके साथ ही पुरुष और महिला टीमों को सीमित ओवरों के कई मैच खेलने है.

दृष्टिबाधित क्रिकेटरों को एशेज शृंखला में भाग लेना है. उन्होंने कहा कि उनकी कोशिश दर्शकों को मैदान में वापस लाने की होगी. हैरिसन ने कहा, कोविड-19 को लेकर अनिश्चितता बरकरार है लेकिन हमें उम्मीद है कि हम अगले साल मैदान में दर्शकों का स्वागत कर पायेंगे. भारत के खिलाफ टेस्ट शृंखला का पहला मैच चार अगस्त से ट्रेंट ब्रिज में खेला जाएगा. इसके बाद के मुकाबले क्रमश: लॉर्ड्स, हेडिंग्ले, किया ओवल में होंगे जबकि आखिरी टेस्ट 10 से 14 सितंबर तक मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला जाएगा.

भारतीय टीम को पिछले इंग्लैंड दौरे पर 1-4 से हार का सामना करना पड़ा था. भारत के खिलाफ टेस्ट शृंखला से पहले इंग्लैंड की टीम श्रीलंका और पाकिस्तान के खिलाफ सीमित ओवरों की घरेलू शृंखला खेलेगी.

इंग्लैंड में 2021 टेस्ट शृंखला के लिए भारत का अंतिम कार्यक्रम

पहला टेस्ट मैच: चार से आठ अगस्त, ट्रेंट ब्रिज.

दूसरा टेस्ट मैच: 12 से 16 अगस्त, लॉर्ड्स.

तीसरा टेस्ट मैच: 25-29 अगस्त, हेडिंग्ले

चौथा टेस्ट मैच: दो से छह सितंबर, ओवल

पांचवा टेस्ट मैच: 10 से 14 सितंबर ओल्ड ट्रैफर्ड.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें