1. home Hindi News
  2. sports
  3. happy birthday virendra sehwag viru celebrated his 42nd birthday in a special way a wave of congratulations sachin yuvraj jandin ki badhe sehwag avd

Happy Birthday Virendra Sehwag : वीरेंद्र सहवाग ने खास अंदाज में मनाया अपना 42वां जन्मदिन, बधाइयों का तांता

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
वीरेंद्र सहवाग ने खास अंदाज में मनाया अपना 42वां जन्मदिन
वीरेंद्र सहवाग ने खास अंदाज में मनाया अपना 42वां जन्मदिन
facebook

टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज और नजफगढ़ के सुल्तान के नाम से मशहूर वीरेंद्र सहवाग आज 42 साल हो गये. वीरु ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी से क्रिकेट की परिभाषा ही बदलकर रख दी. चाहे वो टेस्ट हो या फिर वनडे, सहवाग सभी को एक जैसे खेलते थे. अपनी धुआंधार बल्लेबाजी से सहवाग ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कई रिकॉर्ड बनाये. सहवाग को अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास लिये काफी समय बीत चुका है, लेकिन आज भी उनका क्रेज कम नहीं हुआ है. वीरु जिस तरह से क्रिकेट के मैदान पर चौके और छक्के लगाते थे, उसी तरह मैदान के बारह सोशल मीडिया पर भी वो अपने खास अंदाज की टिप्पणी से चौके और छक्के लगा रहे हैं.

बहरहाल सहवाग ने अपना 42 जन्मदिन बेहद खास अंदाज में मनाया. दरअसल इस समय सभी पर आईपीएल 2020 का बुखार चढ़ा हुआ है. वैसे में वीरु भला कहां पीछे रहने वाले थे. आईपीएल को लेकर सहवाग ने 'वीरू की बैठक' कार्यक्रम शुरू किया, जिसमें वो अपनी अंदाज में मैच की रिव्यू करते हैं और खिलाड़ियों की जमकर खिचाई भी करते हैं. सहवाग इस समय अपने कार्यक्रम को लेकर खासे चर्चा में हैं. लेकिन अपने जन्मदिन के मौके पर सहवाग ने आईपीएल मैच की चर्चा न कर अपने क्रिकेट कैरियर के बारे में अपने फैन्स को बताया. कार्यक्रम में वीरू की भव्य जन्मदिन पार्टी मनायी जाती है. फिर वीरू अपने कैरियर के बारे में बताते हैं, कैसे उनको टेस्ट और वनडे में मौका मिला.

सहवाग के जन्मदिन पर बधाई देने वालों की होड़

सहवाग को सोशल मीडिया पर जन्मदिन की खुब बधाई मिल रही है. उनके साथ क्रिकेट खेलु चुके सभी क्रिकेटरों ने उन्हें जन्मदिन की बधाई दी. मास्टर ब्लास्ट सचिन तेंदुलकर ने वीरु को चौके और छक्के वाले अंदाज में बधाई दी, जिसपर सहवाग ने कहा, गॉड जी की उपलब्धियां को नंबर्स में समाती ही नहीं हैं.

युवराज सिंह ने सहवाग को बधाई देते हुए लिखा, जितनी खतरनाक उनकी गेम है, उतनी ही खतरनाक उनकी आज कल एक्टिंग है. जिसका जवाब सहवाग ने दिया, बॉलर हो या अपनी ही टीम का प्लेयर, युवी ऊपर चढ़ ही जाता है. दरसअल युवराज ने बधाई देते हुए सहवाग के साथ अपनी एक तसवीर भी पोस्ट की, जिसमें युवी मैदान पर जश्न मनाते हुए वीरु के ऊपर चढ़ जाते हैं.

बीसीसीआई ने भी सहवाग को जन्मदिन की बधाई देते हुए उनके रिकॉर्ड को याद किया. बीसीसीआई ने बताया, 17253 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में रन......एक मात्र भारतीय जिसने टेस्ट में दो बार तीहरा शतक बनाया. वनडे में दोहरा शतक बनाने वाले तीसरे भारतीय और 2007 टी20 और 2011 वनडे वर्ल्ड कप के विजेता सहवाग को जन्मदिन की बधाई.

गौरतलब है कि सहवाग ने भारत की ओर से 104 टेस्ट 251 वनडे मैच खेले. जिसमें उन्होंने टेस्ट में 23 शतक और 32 अर्धशतक की मदद से 8586 रन बनाये. वनडे में 15 शतक और 38 अर्धशतक की मदद से 8273 रन बनाये.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें