1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. t20 world cup 2021 also faces threat due to rising case of corona in india icc back up plans in place if india cannot host geoff allardice avd

T20 World Cup 2021 : कोरोना के बीच भारत में टी20 वर्ल्ड कप होगा या नहीं ? ICC ने दिया जवाब

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोरोना ने बिगाड़ा खेल, भारत से छीन सकता है आयोजन
कोरोना ने बिगाड़ा खेल, भारत से छीन सकता है आयोजन
twitter
  • कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले के कारण टी20 वर्ल्ड कप भी मंडराया खतरा

  • आईसीसी ने भारत में कोरोना केस को देखते बनाया बैकअप प्लान

  • आईसीसी का फोकस फिलहाल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप पर

देश में कोरोना विकराल रूप लेता जा रहा है. पिछले 24 घंटे में एक लाख से अधिक केस ने चिंता बढ़ा दी है. इधर भारत में साल के आखिर में होने वाले आईसीसी T20 World Cup के आयोजन पर भी संशय के बादल मंडराने लगे हैं. जिस तरह से कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, आशंका बढ़ गयी है कि कहीं भारत के हाथ से टी20 वर्ल्ड का आयोजन छीन न जाए.

इसको लेकर आईसीसी ने भी अपनी योजना तैयार कर ली है. हालांकि आईसीसी ने इसका खुलासा अभी नहीं किया है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के अंतरिम मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) ज्योफ अलार्डिस ने कहा कि भारत में कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए आईसीसी ने बैकअप योजना बना ली है.

उन्होंने कहा, फिलहाल आईसीसी ने टी20 वर्ल्ड कप आयोजन स्थल को बदलने पर कोई विचार नहीं कर रही है. उन्होंने कहा, हमारे पास बैकअप योजना है, लेकिन हमने अभी उन योजनाओं के बारे में विचार नहीं किया है. हम बीसीसीआई के साथ काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा, जरूरत पढ़ने पर ही हम अपनी बैकअप योजना को लागू करेंगे.

मालूम हो टी20 वर्ल्ड कप इस बार भारत में अक्टूबर-नवंबर में खेला जाएगा. लेकिन जिस तरह से देश में कोरोना के केस रोजाना एक लाख से अधिक आ रहे हैं आईसीसी को पेरशानी में डाल दिया है.

फिलहाल अईसीसी का फोकस विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल पर

अलार्डिस ने कहा कि आईसीसी का फिलहाल पूरा फोकस विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल पर है. जो भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से 22 जून के बीच खेला जाएगा. उन्होंने कहा, दो महीने बाद विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल भी खेला जाएगा. हम दोनों को लेकर आगे बढ़ रहे हैं.

खिलाड़ियों के टीकाकरण को लेकर आईसीसी का बयान

आईसीसी के अंतरिम मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने खिलाड़ियों के टीकाकरण को लेकर भी चर्चा की. उन्होंने कहा, जिस तरह से दुनियाभर में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, खिलाड़ियों को जहां भी संभव हो टीका लगाया जाना चाहिए.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें