1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. rcb vs kkr dinesh karthik and harshal patel reached one end rcb won due to fielder mistake video viral aml

RCB vs KKR: एक छोर पर पहुंचे दोनों बल्लेबाज, फील्डर की गलती से आरसीबी को मिली जीत, VIDEO वायरल

बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच हुए मुकाबले में दिनेश कार्तिक और हर्षल पटेल एक समय एक ही इंड पर पहुंच गये, लेकिन आउट नहीं हुए. केकेआर की फील्डरों की गलती से आरसीबी वह मैच आखिरी ओवर में तीन विकेट से जीत गया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिनेश कार्तिक और हर्षल पटेल ने दिलायी जीत.
दिनेश कार्तिक और हर्षल पटेल ने दिलायी जीत.
PTI

रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच बुधवार को रोमांचक मुकाबला हुआ. आखिरकार आरसीबी ने तीन विकेट से जीत दर्ज की. मैच के दौरान एक मजेदार वाकया देखने को मिला. एक समय बल्लेबाज हर्षल पटेल और दिनेश कार्तिक एक ही छोर पर जमा हो गये, फिर भी रनआउट होने से बच गये. इसे ही मैच का टर्निंग प्वांइट माना जा रहा है.

आखिरी ओवर में घटी घटना

यह घटना आरसीबी के रन चेज के अंतिम ओवर में हुई. दिनेश कार्तिक ने गेंद को ऑफ की ओर खेला और गेंद उमेश यादव के हाथों में पहुंच गयी. उमेश यादव ने थ्रो किया लेकिन गेंद पकड़ा नहीं जा सका. बैकअप के लिए भी कोई खिलाड़ी पीछे नहीं था. ऐसे में गेंद आगे निकल गयी. जब तक दूसरा फील्डर गेंद पकड़कर नॉन स्ट्राइकर इंड पर थ्रो करता दिनेश कार्तिक सुरक्षित क्रीज में पहुंच गये थे.

अपनी गलती से हारा केकेआर

केकेआर की इस गलती को ही मैच का टर्निंग प्वाइंट माना जा रहा है. क्योंकि इसी जोड़ी ने फिर मैच जीता दी. मैच की बात करें तो केकेआर को आरसीबी के गेंदबाजी आक्रमण से हरफनमौला गेंदबाजी प्रदर्शन के कारण 128 तक सीमित कर दिया गया. वानिंदु हसरंगा गेंदबाजों की पसंद थे, जबकि हर्षल पटेल ने बीच के ओवरों में आंद्रे रसेल सहित दो विकेट लिए.

आंद्रे रसेल ने बनाए सबसे ज्यादा 25 रन

आंद्रे रसेल ने सर्वाधिक 25 रन बनाए जबकि कई अन्य बल्लेबाजों ने शुरुआत का लुत्फ उठाया. आखिरकार, वे बोर्ड में केवल 128 ही जुटा सके. हालांकि, आरसीबी ने अपने लिए इसे कठिन बना दिया. आरसीबी का शीर्ष क्रम जल्द ही पवेलियन में नजर आया. उमेश यादव और टिम साउदी ने संयुक्त रूप से स्विंग गेंदबाजी में महारत हासिल की और आरसीबी को गहरे संकट में डाल दिया.

आरसीबी का शीर्ष क्रम पूरी तरह फेल

129 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी का स्कोर एक समय 17/3 था. कप्तान फाफ डु प्लेसिस, अनुज रावत और विराट कोहली सस्ते में आउट हो गये थे. शेरफेन रेदरफोर्ड ने सबसे ज्यादा 28 रन बनाए. उसके बाद शाहजाद अहमद ने उनका भरपूर साथ दिया और 27 रनों की पारी खेली. बाद में दिनेश कार्तिक और हर्षल पटेल ने चार गेंद शेष रहते टीम को जीत दिलायी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें