1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2022 ruturaj gaikwad and devon conway create history partnership record for first wicket avd

IPL 2022: रुतुराज गायकवाड़ और कॉनवे ने रचा इतिहास, पहले विकेट के लिए साझेदारी का बनाया रिकॉर्ड

गायकवाड़ और कॉनवे ने पहले विकेट के लिए 182 रन की साझेदारी निभायी. जो की पहले विकेट के लिए यह आईपीएल की चौथी सबसे बड़ी साझेदारी है. डेविड वॉर्नर और बेयरस्टो ने 2019 में आरसीबी के खिलाफ पहले विकेट के लिए 185 रन की साझेदारी निभायी थी, जो आईपीएल इतिहास की पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रुतुराज गायकवाड़ और कॉनवे
रुतुराज गायकवाड़ और कॉनवे
pti photo

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) और डेविन कॉनवे (Devon Conway) ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ बेहतरीन पारी खेलते हुए साझेदारी का रिकॉर्ड बनाया. दोनों ने चेन्नई के लिए पारी की शुरुआत की और पहले विकेट के लिए रिकॉर्ड 182 रन की साझेदारी निभायी.

पहले विकेट के लिए गायकवाड़ और कॉनवे के बीच रिकॉर्ड साझेदारी

रुतुराज गायकवाड़ और कॉनवे ने पहले विकेट के लिए 182 रन की साझेदारी निभायी. जो की पहले विकेट के लिए यह आईपीएल की चौथी सबसे बड़ी साझेदारी है. हैदराबाद की ओर से डेविड वॉर्नर और बेयरस्टो ने 2019 में आरसीबी के खिलाफ पहले विकेट के लिए 185 रन की साझेदारी निभायी थी, जो आईपीएल इतिहास की पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है. उसके बाद 2017 में गौतम गंभीर और क्रिस लिन ने गुजरात लायंस के खिलाफ नाबाद 184 रनों की साझेदारी निभायी थी. केएल राहुल और मनीष अग्रवाल ने 2020 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पंजाब किंग्स की ओर से 183 रनों की साझेदारी निभायी थी, तो पहले विकेट के लिए तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी है.

गायकवाड़ और कॉनवे ने चेन्नई की ओर से सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड बनाया

रुतुराज गायकवाड़ और डेवेन कॉनवे ने चेन्नई की ओर से सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड बनाया है. इससे पहले यह रिकॉर्ड शेन वाटसन और फाफ डुप्लेसिस के नाम पर था. दोनों ने 2020 में पंजाब किंग्स के खिलाफ पहले विकेट के लिए 181 रन की नाबाद साझेदारी निभायी थी. उससे पहले 2022 में ही तीसरे विकेट के लिए रॉबिन उथप्पा और शिवम दुबे ने आरसीबी के खिलाफ 165 रन की साझेदारी निभायी थी. जबकि 2011 में आरसीबी के खिलाफ पहले विेकेट के लिए मुरली विजय और माइक हसी ने 159 रन की साझेदारी निभायी थी. जबकि 2010 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ तीसरे विकेट के लिए मुरली विजय और मोर्कल ने 152 रन की साझेदारी निभायी थी.

शतक से चूके गायकवाड़‍

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में रुतुराज गायकवाड़ ने बेहतरीन पारी खेली और केवल 57 गेंदों में 6 चौके और 6 छक्कों की मदद से 99 रन बनाये. हालांकि गायकवाड़ अपना शतक नहीं पूरा कर पाये और नटराजन की गेंद पर आउट हो गये. गायकवाड़ ने अबतक 31 आईपीएल मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 39.85 के औसत से 1076 रन बनाये हैं, जिसमें एक शतक और 9 अर्धशतक भी शामिल है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें