1. home Hindi News
  2. religion
  3. surya grahan 2020 there will be turmoil in the country after solar eclipse know which people will increase tension according to date of birth

Surya Grahan 2020: सूर्य ग्रहण के बाद देश में होगा उथल-पुथल, जाने अपने जन्मतिथि के अनुसार किन लोगों का बढ़ेगा टेंशन

By Radheshyam Kushwaha
Updated Date
सूर्य ग्रहण 21 जून
सूर्य ग्रहण 21 जून

Surya Grahan 2020: 21 जून को सूर्य ग्रहण लग रहा है. सूर्य ग्रहण का प्रभाव सिर्फ बुरा नहीं होता, इसका शुभ परिणाम भी होता है. हालांकि इस समय पूरी दुनिया कोरोना वायरस से जूझ रही है. अब माना जा रहा है कि सूर्य ग्रहण लगने के बाद से देश में कोरोना वायरस को प्रकोप कुछ कम होगा. इस बार सूर्य ग्रहण काफी उथल-पुथल करने वाला होगा. इसिलिए सूर्य ग्रहण पर सबकी नजर है. भारत में प्राकृतिक आपदा आने की भी प्रबल सम्भावना रहेगी. इस साल देश में बाढ़ की स्थिति बनेगी, इस दौरान लोगों में आत्म विश्वास की कमी आएगी. कुछ देशों में युद्ध की स्थिति बनेगी. वहीं, अग्नि और जल का असंतुलन होगा. सूर्य ग्रहण का प्रभाव सभी राशि के लोगों पर पड़ेगा. सूर्य ग्रहण के प्रभाव मानव जीवन पर अलग अलग होगा. कुछ लोगों के लिए शुभ फल देगा तो वहीं कुछ लोगों को परेशान करने वाला होगा.

सूर्यग्रहण 21 जून 2020 को लगेगा. 21 तारीख को यानी की अंक 3 के प्रभाव में होने वाले इस ग्रहण का प्रभाव आने वाले समय में स्पष्ट दिखेगा. गुरु से प्रभावित यह सूर्य ग्रहण गर्मी के महीने में लग रहा और चंद्रमा अंक 2 का प्रतीक है जो जल, भावना, संवेदना और अवसाद का भी प्रतीक है, इन सबको बढ़ाएगा. यह सूर्य ग्रहण निश्चित रूप से जरुरत से ज्यादा पानी लाएगा. इस सूर्य ग्रहण का प्रभाव हर जन्मांक (आपके जन्म के तारीख की तिथि का इकाई में योग जैसे 12 मार्च जन्म की तिथि है तो आपका जन्मांक 3 हुआ) के व्यक्तियों में अलग अलग होगा कुछ के लिए शुभ फल देगा कुछ लोगों को परेशान करने वाला होगा.

जन्मांक 1 (1, 10, 19 एवं 28 तारीख को जन्में व्यक्ति)

जन्मांक 1 वालों के लिए यह सूर्य ग्रहण उनके धन के आय को बढ़ाएगा. सूर्य ग्रहण के प्रभाव से आय के नए अवसर बनेंगे. किसी जॉब के लिए किए जा रहे प्रयास में सफलता मिलेगी. आपकी स्थिति समाज में मजबूत होगी. लोगों में लोकप्रियता बढ़ेगी.

जन्मांक 2 ( 2, 11, 20 एवं 29 तारीख को जन्में व्यक्ति)

जन्मांक 2 वालों के लिए यह सलाह है की निवेश सोच समझ कर करें. पैसे की अचानक जरूरत पड़ सकती है. स्वास्थ्य पर ध्यान दें. किसी प्रकार की यात्रा यदि करनी हो तो पूरी सावधानी बरतें. बैंक से लोन आदि सोच समझ कर ही लें. खर्चे बढ़ेंगे. अतः कोई भी काम सोच समझकर करें.

जन्मांक 3 (3, 12, 21 एवं 30 तारीख को जन्में व्यक्ति)

आपको कार्यस्थल पर नयी जिम्मेदारी मिल सकती है. आपकी प्रसंशा होगी. कुछ पुराने मित्रों से फिर से जुड़ाव होगा. आप अपने आपको स्थापित करने में सफल होंगे. यह सूर्य ग्रहण आपको नया आयाम देगा लेकिन स्वास्थ्य के प्रति विशेष ध्यान देने की जरूरत होगी. इस दौरान आपकी समस्या बढ़ सकती है.

जन्मांक 4 (4, 13, 22 एवं 31 तारीख को जन्में व्यक्ति)

यह सूर्य ग्रहण शुभ होगा. धन लाभ होगा. कार्यस्थल पर प्रभाव में वृद्धि होगी. जमीन जायदाद के मामले में फैसला आपके पक्ष में होगा. आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. अचानक आय के नए श्रोत सामने आएंगे. राजनीति से जुड़े लोगों का पराक्रम बढ़ेगा.

जन्मांक 5 (5, 14 एवं 23 तारीख को जन्में व्यक्ति)

आपको खर्चो में कमी करनी चाहिए. पैसे की जरूरत पर सकती है. स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दें. खास कर स्वास से सम्बंधित कोई समस्या हो तो ध्यान रखें. आय में कमी हो सकती है. प्रेम सम्बन्ध में कटुता आएगी. कार्यस्थल पर वाद विवाद हो सकता है. आपको इस दौरान सतर्क रहने की जरूरत है.

जन्मांक 6 (6, 15 एवं 24 तारीख को जन्में व्यक्ति)

आपके लिए सूर्य ग्रहण का प्रभाव शुभ होगा. आने वाले समय में नए अवसर प्राप्त होंगे. कमर से ऊपर स्वास्थ्य से सम्बंधित समस्या हो सकती है. स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहने की जरूरत है. पिता का स्नेह प्राप्त होगा. कुल मिलाकर आपके लिए शुभ प्रभाव होगा.

जन्मांक 7 (7, 1 6 एवं 25 तारीख को जन्में व्यक्ति)

जन्मांक सात के लोगों को संघर्ष करना पड़ सकता है. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. धन की हानि हो सकती हैं अतः सोच विचार के ही पैसा लगाएं. किसी खास से मन मुटाव हो सकता है और रिश्ते टूट सकते हैं. परिवार के लोगों पर ध्यान दें और कड़वा ना बोले.

जन्मांक 8 (8, 17 एवं 26 तारीख को जन्में व्यक्ति)

सूर्य ग्रहण का प्रभाव आपके वित्तीय स्थिति पर ठीक रहेगा. इस समय स्वास्थ्य ठीक रहेगा किन्तु किसी प्रकार के दिक्कत होने पर इलाज में विलम्ब ना करें. प्रेम सम्बन्ध में कटुता आएगी और टूट भी सकती है. अतः आप धैर्य और सावधानी से काम करें. अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें.

जन्मांक 9 (9, 18 एवं 27 तारीख को जन्में व्यक्ति)

यह सूर्य ग्रहण आपको सहयोग करेगा. इसका प्रभाव आपके संतान, संवाद और पराक्रम पर पड़ेगा. संतान पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है. वरीय अधिकारीयों या जिन लोगों से प्रोफेशनल सम्बन्ध है उनसे संवाद बनाए रखें. आपके लिए इस ग्रहण का प्रभाव शुभ रहेगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें