1. home Hindi News
  2. religion
  3. shardiya navratri 2020 kab hai date time tarikh puja vidhi mantra kalash sthapana shubh muhurt puja samagri rashifal panchang four dangerous planets change their speed know this time the speed of corona will stop with the arrival of mother durga rdy

Navratri 2020: चार खतरनाक ग्रहों ने बदली अपनी चाल, जानिए इस बार मां दुर्गा के आगमन के साथ ही थमेगी कोरोना की रफ्तार...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

Navratri 2020: इस बार की नवरात्रि विशेष खास होने वाली है. मां दुर्गा इस बार अपने भक्तों की कष्ट को हरने के लिए आ रही है. कोरोना काल में अपने भक्तों को मां दुर्गा रक्षा करेंगी और देश में तेजी से फैल रहे इस वायरस को खत्म करेंगी. ज्योतिषियों के अनुसार चार खतरनाक बड़े ग्रहों के मार्गी होने से इस बार नवरात्र में घटस्थापना के साथ ही कोरोना महामारी की रफ्तार थमने लगेगी. माता की घटस्थापना सर्वार्थ सिद्घि योग में हो रही है.

दैवज्ञ डॉ श्रीपति त्रिपाठी ज्योतिर्विद के अनुसार लंबे समय से उल्टी चाल चल रहे बड़े ग्रहों के कारण कोरोना महामारी ने पूरी दुनिया में दहशत फैला रखी है. अब चार खतरनाक ग्रहों ने अपनी चाल बदल दी है. जिसके कारण अब कोरोना महामारी से मां के भक्तों को राहत मिलेगी. 23 सितंबर को मिथुन राशि में चल रहे राहु ने राशि परिवर्तन कर अब वह उच्च राशि वृषभ में प्रवेश कर चुके हैं.

वहीं केतु धनु राशि परिवर्तित कर अपनी उच्च राशि वृश्चिक में आ गये है. गुरु ने 12 सितंबर को अपनी वक्री चाल छोड़ कर अब वे मार्गी चल रहे हैं. शनि ने भी अपनी उल्टी चाल छोड़ कर अब वे सीधी चाल चल रहे हैं. ग्रहों के स्थिति बदलने से इस साल नवरात्रि में कई शुभ योग बन रहे हैं, जो कि कोरोना महामारी की रफ्तार को थामने में मददगार साबित होंगे.

17 अक्टूबर को माता की घटस्थापना के समय सर्वार्थ सिद्घि योग रहेगा. इसके साथ ही सर्वार्थ सिद्घि योग 19 अक्टूबर, 23 व 24 अक्टूबर को भी रहेगा. इसके बाद 18 व 24 अक्टूबर को रवि सिद्घि महायोग भी रहेगा. 19 अक्टूबर को सर्वार्थ सिद्घि योग के साथ द्विपुष्कर योग एवं 20 को सौभाग्य योग एवं 21 को ललिता पंचमी, बुधवार को सोभन योग का दुर्लभ संयोग रहेगा.

इस बार पूरे नौ दिनों की होगी नवरात्रि

इस बार नवरात्रि पूरे नौ दिनों की रहेगी. इसी दिन सूर्य तुला राशि में प्रवेश करेंगे. 17 तारीख को बुध और चंद्र भी तुला राशि में रहेंगे. चंद्र 18 तारीख को वृश्चिक में प्रवेश करेंगे, लेकिन सूर्य-बुध का बुधादित्य योग पूरी नवरात्रि में रहेगा. आइए जानते है कि इस बार ये ग्रह नवरात्रि के दौरान किन राशियों पर कैसा प्रभाव डालेंगे.

इस बार पूरे नौ दिनों की होगी नवरात्रि

इस बार नवरात्रि पूरे नौ दिनों की रहेगी. इसी दिन सूर्य तुला राशि में प्रवेश करेंगे. 17 तारीख को बुध और चंद्र भी तुला राशि में रहेंगे. चंद्र 18 तारीख को वृश्चिक में प्रवेश करेंगे, लेकिन सूर्य-बुध का बुधादित्य योग पूरी नवरात्रि में रहेगा. आइए जानते है कि इस बार ये ग्रह नवरात्रि के दौरान किन राशियों पर कैसा प्रभाव डालेंगे.

जानिए इन राशियों पर कैसा पड़ेगा नवरात्र का प्रभाव

मेष- इस राशि के लिए विवाह के योग बन सकते हैं. प्रेम में सफलता मिल सकती है. नवरात्रि में नौ दिनों तक मां की आराधना जरूर करें.

वृष - इन लोगों को को शत्रुओं पर विजय मिलेगी. रोगों में लाभ होगा. नवरात्रि में मां की उपासना करें.

मिथुन - संतान सुख मिलने के योग हैं. नौकरी में प्रमोशन और धन लाभ मिल सकता है. इस बार आप नवरात्रि व्रत रखें.

कर्क - माता से सुख मिलेगा. वैभव बढ़ेगा. कार्यों में सफलता के साथ सम्मान मिलेगा. दुर्गा माता की पूजा करें.

सिंह - आपका पराक्रम अच्छा रहेगा. आशा के अनुरूप फल प्राप्त होंगे. भाई से मदद मिलेगी. नवरात्रि में मां दुर्गा की पूजा करें.

कन्या - स्थाई संपत्ति से लाभ हो सकता है. धन वृद्धि के योग बन रहे हैं. दुर्गा माता की पूजा करें.

तुला - इस राशि के लिए प्रसन्नता बनी रहेगी. सोचे हुए काम समय पर पूरे होंगे. नवरात्रि में व्रत रखें और पूजा करें.

वृश्चिक - अनावश्यक व्यय होगा. कमाई कम हो सकती है. घर-परिवार से संबंधित चिंताजनक समाचार मिल सकता है.

धनु - आपके लिए ये नवरात्रि लाभदायक रह सकती है. आय में बढ़ोतरी होने के योग हैं.

मकर - इन लोगों अनावश्यक काम करना पड़े सकते हैं. समय अभाव रहेगा. मानसिक तनाव बना रहेगा.

कुंभ - इस राशि के लिए भाग्य वृद्धि का समय है. साथियों की मदद प्राप्त होगी. काम पूरे होंगे.

मीन - आपको वाहन प्रयोग में सावधानी रखनी होगी. दुर्घटना होने के योग बन रहे हैं. शत्रुओं की वजह से परेशानी हो सकती है.

News posted by : Radheshyam kushwaha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें