1. home Hindi News
  2. religion
  3. shani jayanti 2021 date time rashifal india date and time surya grahan 2021 kitne baje lagega this time solar eclipse will occur on the day of shani jayanti know this will have a bad effect on this zodiac rdy

Shani Jayanti 2021: इस बार शनि जयंती के दिन लगेगा सूर्य ग्रहण, जानें किस राशि पर पड़ेगा इसका बुरा प्रभाव

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
इस बार शनि जयंती के दिन लगेगा सूर्य ग्रहण, जानें इस राशि पर पड़ेगा इसका बुरा प्रभाव
इस बार शनि जयंती के दिन लगेगा सूर्य ग्रहण, जानें इस राशि पर पड़ेगा इसका बुरा प्रभाव
Prabhat Khabar Graphics

Surya Grahan 2021 Sutak Kal date: इस बार शनि जयंती के दिन सूर्य ग्रहण लगेगा. यह साल 2021 का पहला सूर्य ग्रहण होगा और इस साल का दूसरा ग्रहण होगा. पंचांग के अनुसार, ज्येष्ठ मास की अमावस्या तिथि को शनि जयंती मनाई जायेगी. यह तिथि 10 जून को पड़ रही है. शनि जयंती के दिन ही इस साल का पहला सूर्य ग्रहण लग रहा है. इसका वृषभ राशि पर इसका अशुभ प्रभाव पड़ेगा.

वृषभ राशि पर पड़ेगा सूर्य ग्रहण का अशुभ प्रभाव

शनि जयंती पर सूर्यग्रहण लग रहा है. हिंदू धर्म के अनुसार, शनि, सूर्य देव के पुत्र हैं. वहीं, ज्योतिष शास्त्र में पिता सूर्य और पुत्र शनि आपस में शत्रु माने जाते हैं. सूर्य ग्रहण मृगशिरा नक्षत्र में लगेगा. वहीं, ज्योतिष के अनुसार, शनि देव की जन्म तिथि ज्येष्ठ मास की अमावस्या पर सूर्य ग्रहण का लगाना अशुभ फल देने वाला माना जाता है.

सूर्य ग्रहण का सबसे ज्यादा प्रभाव वृषभ राशि पर देखने को मिलेगा. इस दिन चंद्रमा वृषभ राशि पर संचार करेगा. ऐसे में वृषभ राशि के जातकों की सेहत खराब हो सकती है. इस लिए इन्हें अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखना होगा. अधिक धन हानि का योग है. इस लिए इस राशि के जातकों को पैसों के मामलों में अत्यंत सावधानी बरतनी होगी.

यह सूर्य ग्रहण भारत में न के बराबर दिखेगा. यह सूर्य ग्रहण उत्तरी अमेरिका के उत्तरी भाग, यूरोप और एशिया में आंशिक तौर पर दिखेगा. इसके अलावा इसे उत्तरी कनाडा, ग्रीनलैंड और रूस में पूर्ण रूप से देखा जा सकेगा. इस ग्रहण का असर भारत के लोगों पर नहीं पड़ेगा, लेकिन इससे प्राकृतिक आपदाएं और दुर्घटनाएं होने की आशंका है.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें