28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बीटीएससी करेगा स्टाफ नर्स समेत 9299 पदों पर भर्ती

बिहार टेक्निकल सर्विस कमीशन (बीटीएससी) ने स्टाफ नर्स ग्रेड-ए के 9130 एवं ट्यूटर के 169 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए 26 अगस्त, 2019 तक आवेदन कर सकते हैं. शैक्षणिक योग्यता : स्टाफ नर्स के लिए भारतीय नर्सिंग परिषद और राज्य नर्सिंग परिषद दोनों […]

बिहार टेक्निकल सर्विस कमीशन (बीटीएससी) ने स्टाफ नर्स ग्रेड-ए के 9130 एवं ट्यूटर के 169 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए 26 अगस्त, 2019 तक आवेदन कर सकते हैं.

शैक्षणिक योग्यता : स्टाफ नर्स के लिए भारतीय नर्सिंग परिषद और राज्य नर्सिंग परिषद दोनों द्वारा मान्यताप्राप्त किसी भी नर्सिंग ट्रेनिंग स्कूल/ कॉलेज ऑफ नर्सिंग से डिप्लोमा इन जनरल नर्सिंग मिडवाइफरी (जीएनएम) पाठ्यक्रम उत्तीर्ण उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. वहीं ट्यूटर के लिए मान्यताप्राप्त संस्थान से नर्सिंग में बीएससी या एमएससी करनेवाले आवेदन कर सकते हैं.
आयु सीमा : न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष एवं अधिकतम आयु सीमा 37 वर्ष तय है. अायु की गणना 1 अगस्त, 2015 के अनुसार की जायेगी.
चयन प्रक्रिया : उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर किया जायेगा.
आवेदन शुल्क : सामान्य व अन्य पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क के रूप में 200 रुपये और अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, महिला अभ्यर्थियों को 50 रुपये देने होंगे.
कैसे करें आवेदन : इच्छुक उम्मीदवार 26 अगस्त, 2019 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें